DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज आएंगे गुलाम नबी आजाद, कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

GN Azad

1 / 2GN Azad

2 / 2राज बब्बर

PreviousNext

भारत रत्न पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष समारोह को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद सोमवार को गोरखपुर पहुंचेंगे। गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में वह 11 जिलों से आने वाले कांग्रेसियों में निकाय चुनाव से पहले जोश भरेंगे। उधर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजय सिंह ने रविवार को गोरखपुर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। 

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गॉधी की जन्म शताब्दी वर्ष समारोह में जुटेंगे कांग्रेसी
11 जिलों के कांग्रेसियों का होगा जुटान
पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.संजय सिंह ने लिया तैयारियों का जायजा


पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन गोरखपुर क्लब में 23 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे से होगा। समारोह में गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती एवं अम्बेडकरनगर के प्रतिनिधि शामिल होंगे। समारोह के मुख्य अतिथि एआईसीसी के महामंत्री, प्रदेश संगठन प्रभारी व राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद होंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री  व राज्य सभा सांसद डॉ. संजय सिंह तथा राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश सह प्रभारी राणा गोस्वामी रविवार को गोरखपुर पहुंच कर तैयारियों की जानकारी ली। श्री सिंह ने सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं के साथ समीक्षा बैठक भी की। श्री सिंह व श्री गोस्वामी कार्यक्रम स्थल गोरखपुर क्लब का भी जायजा लिया।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सैयद जमाल ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राजबब्बर समारोह के मुख्य वक्ता व पूर्व केंद्रीय मंत्री  व सांसद डॉ. संजय सिंह विशिष्ट अतिथि होंगे। प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, कुंवर आरपीएन सिंह व कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू भी समारोह में शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त 11 जनपदों से एआईसीसी सदस्य, प्रदेश पदाधिकारीगण,  पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, वर्तमान व पूर्व जिला-शहर कांग्रेस अध्यक्षगण, फ्रंटल संगठनों युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल व महिला कांग्रेस सहित अल्पसंख्यक व अनुसूचित जाति-जनजाति विभागों के अध्यक्षगण विशेष रूप से आमंत्रित हैं। डॉ. जमाल ने कहा कि समारोह में इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा के साथ ही नगर निकाय चुनाव का भी शंखनाद किया जाएगा। 

यूपी से इंदिरा गांधी ने शुरू किया था राजनीतिक सफर
गोरखपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी ने कहा कि इंदिरा गांधी यूपी की बेटी थीं। उन्होंने यही से राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। प्रदेश के आठ शहरों का चयन इंदिरा गांधी जन्म शताब्दी समारोह आयोजित करने के लिए किया गया है। समारोह का समापन 17 नवम्बर को इलाहाबाद में होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस हटाओ व अमीर बचाओ का नारा लगा रही है। निकाय चुनाव के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। 26 अक्टबूर को इसको लेकर एक बैठक बुलायी गयी है। प्रत्याशियों की सूची तैयार करने के लिए मंडलीय समिति बनायी गयी है। जिला समिति प्रत्याशियों की सूची मंडलीय समति को देगी। मंडलीय समिति सूची को प्रदेश कमेटी को भेजेगी। इसके बाद प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ghulam Nabi Azad will be filled with activists today