ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर31 तक प्राप्त करें आसान किस्त योजना का लक्ष्य

31 तक प्राप्त करें आसान किस्त योजना का लक्ष्य

पॉवर कार्पोरेशन के प्रबंधक निदेशक (एमडी) एम. देवराज ने गुरुवार की देररात आसान किस्त योजना की समीक्षा की। योजना की धीमी प्रगति पर उन्होंने चौरीचौरा, ग्रामीण खण्ड प्रथम व द्वितीय के अधिशासी अभियंताओं...

31 तक प्राप्त करें आसान किस्त योजना का लक्ष्य
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 18 Jan 2020 02:38 AM
ऐप पर पढ़ें

पॉवर कार्पोरेशन के प्रबंधक निदेशक (एमडी) एम. देवराज ने गुरुवार की देररात आसान किस्त योजना की समीक्षा की। योजना की धीमी प्रगति पर उन्होंने चौरीचौरा, ग्रामीण खण्ड प्रथम व द्वितीय के अधिशासी अभियंताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि 31 तक हर हाल में लक्ष्य पूरा करलें । अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई के लिए तैयार रहे। योजना में पंजीकरण नहीं कराने वाले बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आसान किस्त योजना की धीमी प्रगति पर कहा कि कनेक्शन काटे जाएंगे तो लोग योजना के तहत पंजीकरण कराएंगे।

एमडी एम देवराज बस्ती से समीक्षा कर गुरुवार की रात यहां पहुंचे। उन्होने मुख्य अभियंता कार्यालय सभागार में रात 8.45 से 11.45 बजे तक तीन घंटे की बैठक में 19 बिन्दुओं पर गहन समीक्षा की। एमडी ने एक-एक अधिशासी अभियंता से विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्हें बताया गया कि जोन में आसान किस्त योजना के तहत 12 से 15 फीसद लक्ष्य ही पूरा हो पा रहा है। उन्होंने झटपट योजना की प्रगति, स्मार्ट मीटर लगाने की प्रगति के बारे में पूछा। शहरी क्षेत्र में झटपट योजना में पेंडिंग मामले कम हुए हैं। स्मार्ट मीटर लगाने की प्रगति पर एमडी ने संतोष व्यक्त किया।

उन्होंने बैठक में बिलिंग की प्रगति, पांच किलोवाट या अधिक लोड वाले बकाएदारों के यहां छापा मारने, राजस्व वसूली, अनमीटर्ड कनेक्शन को मीटर्ड करने, सौभाग्य योजना, ट्रांसफार्मरों की क्षति व विद्युत आपूर्ति सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंताओं की ओर से उनके क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे में उन्हें बताया गया। उन्होंने मीटर आधारित बिलिंग पर जोर देने को कहा। इसके लिए उन्होंने कहा क अनमिटर्ड कनेक्शनों पर हरहाल में 31 मार्च तक मीटर लग जाने चाहिए। अभियंता यह प्रयास करें की उपभोक्ताओं को मीटर रीडिंग आधारित बिल मिल सकें। उन्होने कहा कि अगली वीसी में इस लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

इस दौरान मुख्य अभियंता ई. देवेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता शहर ई. यूसी वर्मा, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण एक ई. राजीव चतुर्वेदी, ग्रामीण द्वितीय इंद्रदेव त्रिपाठी, कुशीनगर, महराजगंज एवं देवरिया के अधीक्षण अभियंता एवं सभी अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें