ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजीडीए घूसकांड: घूस लेने वाली महिला कर्मी को जीडीए ने जारी किया आरोप पत्र

जीडीए घूसकांड: घूस लेने वाली महिला कर्मी को जीडीए ने जारी किया आरोप पत्र

मानचित्र स्वीकृत कराने को लेकर एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये घूस लेने वाली महिला कर्मचारी को जीडीए ने आरोप पत्र जारी कर दिया है। महिला जमानत पर छूट कर आती है तो उसे आरोप पत्र दिया...

जीडीए घूसकांड: घूस लेने वाली महिला कर्मी को जीडीए ने जारी किया आरोप पत्र
वरिष्‍ठ संवाददाता,गोरखपुर Mon, 09 Sep 2019 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मानचित्र स्वीकृत कराने को लेकर एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये घूस लेने वाली महिला कर्मचारी को जीडीए ने आरोप पत्र जारी कर दिया है। महिला जमानत पर छूट कर आती है तो उसे आरोप पत्र दिया जाएगा। 

गुरुवार को 20 रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तारी मामले में जीडीए ने आरोप पत्र जारी कर दिया है। एंटी करप्शन टीम ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। सचिव राम सिंह गौतम ने बताया कि एंटी करप्शन द्वारा रंगे हाथ गिरफ्तारी के बाद महिला को सस्पेंड कर दिया गया था। सोमवार को आरोप पत्र भी जारी कर दिया गया। सचिव ने बताया कि यदि महिला को जमानत मिलती है, और वह कार्यालय में ज्वाइन करती है तो उन्हें यह आरोप पत्र दिया जाएगा। बता दें कि जबतक महिला के खिलाफ कोर्ट में आरोप को लेकर सजा नहीं हो जाती है तब तक उसे बर्खास्त नहीं किया जा सकता है। कोर्ट में ट्रायल के दौरान जमानत मिलती है तो वह नौकरी भी ज्वाइन कर सकती है। 

मानचित्रों पर नहीं लगा रहे आपत्ति
घूसकांड के बाद प्राधिकरण का माहौल बदला-बदला है। मानचित्र को लेकर अवर अभियंताओं का रवैया भी बदला-बदला नजर आ रहा है। जीडीए में अभियंता छोटी-छोटी आपत्तियां लगा कर मानचित्र स्वीकृति में पेच नहीं फंसा रहे हैं। जगन्नाथपुर निवासी अतुल सिंह ने बताया कि पिछले एक महीने से मानचित्र में आपत्तियां लगाई जा रही थीं। सोमवार को मानचित्र स्वीकृत हो गया। इतना ही नहीं जीडीए के कर्मचारी अनजान व्यक्ति को बेवजह बिठा भी नहीं रहे हैं। 

वाट्सएप कॉल को दे रहे तरजीह
जीडीए कर्मचारी बातचीत में वाट्सएप कॉल को ही तरजीह दे रहे हैं। समान्य वायस कालिंग में रिकार्डिंग की आशंका में कर्मचारी सहमे हुए हैं। जीडीए के तमाम इंजीनियर और बाबू वाट्सएप कॉल करते नजर आ रहे हैं। जानकारों के मुताबिक वाट्सएप कॉल की रिकार्डिंग नहीं होती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें