DA Image
25 जनवरी, 2020|5:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्किंग में बने निर्माण को जीडीए ने ध्वस्त कराया

पार्किंग में बने निर्माण को जीडीए ने ध्वस्त कराया

व्यावसायिक काम्पलेक्स की पार्किंग की जगह कब्जा करने और पक्का निर्माण कराने के खिलाफ जीडीए का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। अधिशासी अभियंता आरएस दिवाकर के नेतृत्व में जीडीए की टीम ने बुधवार को असुरन चौक से एचएन सिंह चौराहे तक बाईं पटरी पर व्यावसायिक परिसरों में पार्किंग की जांच की। विरोध के बीच कई जगहों पर पार्किंग में हुए पक्के निर्माण को जीडीए ने ध्वस्त भी कराया।

अधिशासी अभियंता आरएस दिवाकर के नेतृत्व में सुबह करीब 11 बजे असुरन पुलिस चौकी से अभियान प्रारंभ हुआ। एचएन सिंह चौराहे तक 22 व्यावसायिक परिसरों की जांच की गई। मानचित्र के मुताबिक जहां पार्किंग नहीं पाई गई, वहां पार्किंग की व्यवस्था कर बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया। तीन व्यावसायिक काम्पलेक्स में पार्किंग चालू अवस्था में मिली। नौ परिसरों में पार्किंग थी लेकिन उसका इस्तेमाल नहीं हो रहा था। टीम को 10 ऐसे प्रतिष्ठान मिले, जहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी, उन्हें व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

प्रतिष्ठान के मालिकों ने इसके लिए समय मांगा। सभी प्रतिष्ठान के मालिकों को निर्देश दिया गया कि पार्किंग स्थल पर गार्ड की तैनाती भी करें। ताकि लोगों को पार्किंग के स्थान की जानकारी मिल सके। टीम में सहायक अभियंता मोहम्मद अख्तर खान, डीसी त्रिपाठी, एके सिन्हा, अवर अभियंता राकेश श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।