ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरआश्रम में गैंगरेप : बाबाओं की तलाश में दिल्ली और छत्तीसगढ़ रवाना हुई पुलिस, युवतियों का दर्ज हुआ बयान

आश्रम में गैंगरेप : बाबाओं की तलाश में दिल्ली और छत्तीसगढ़ रवाना हुई पुलिस, युवतियों का दर्ज हुआ बयान

आश्रम में चार बाबाओं पर गैंगरेप का सनसनीखेज आरोप लगाने वाली पीड़ित युवतियों का गुरुवार को कोर्ट में 164 का बयान हुआ। न्यायिक मजिस्ट्रेट तृसा मिश्रा की कोर्ट में हुए बयान की कॉपी पुलिस को शुक्रवार को...

आश्रम में गैंगरेप : बाबाओं की तलाश में दिल्ली और छत्तीसगढ़ रवाना हुई पुलिस, युवतियों का दर्ज हुआ बयान
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,बस्‍तीThu, 21 Dec 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आश्रम में चार बाबाओं पर गैंगरेप का सनसनीखेज आरोप लगाने वाली पीड़ित युवतियों का गुरुवार को कोर्ट में 164 का बयान हुआ। न्यायिक मजिस्ट्रेट तृसा मिश्रा की कोर्ट में हुए बयान की कॉपी पुलिस को शुक्रवार को मिलेगी। इस आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ भी सकती हैं। 
दूसरी तरफ लगातार सुर्खियों में छाए इस मामले में बाबाओं की तलाश में छत्तीसगढ़, दिल्ली समेत कुछ अन्य ठिकानों पर पुलिस टीम रवाना हो गई है। एसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि संभावित स्थानों पर पुलिस टीमों को छानबीन के लिए भेजा जा चुका है। आरोपितों की धरपकड़ के साथ ही प्रकरण से जुड़े हर पहलू की पुलिस गहनता से जांच कर रही है। 

बस्ती शहर से सटे हाईवे पर मूड़घाट क्षेत्र में स्थित संत कुटी आश्रम है। आश्रम का मुख्यालय दिल्ली बताया जा रहा है। छत्तीसगढ़ की रहने वाली पीड़ित युवतियों का आरोप है कि दोनों करीब नौ साल से आश्रम में साध्वी के तौर पर जुड़ी रहीं। सेवा व प्रवचन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजकर उनका यौन शोषण किया गया। विरोध करने पर बुरी तरह पिटाई कर जान से मारने की धमकी दी जाती रही। मंगलवार को एसपी कार्यालय पर पहुंची युवतियों के सनसनीखेज आरोप लगाने के बाद पुलिस हरकत में आई। 

कोतवाली थाने में आश्रम से जुड़े बाबा सच्चिदानन्द उर्फ दयानन्द, परमचेतानन्द, विश्वासनन्द और ज्ञान वैराग्यानन्द के खिलाफ बंधक बनाकर दुष्कर्म करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर किया है। इस वारदात में कुटी की प्रमिला बाई और कमला बाई को भी आरोपित बनाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें