ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबेसमेंट में पार्किंग खुले बिना ही खुल गया जीडीए का सील

बेसमेंट में पार्किंग खुले बिना ही खुल गया जीडीए का सील

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता जाम को लेकर जिम्मेदार व्यवसायिक काम्पलेक्स के खिलाफ जीडीए एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। लेकिन पिछले वर्ष जीडीए की कार्रवाई का हश्र देखकर लोगों में निराशा है।...

बेसमेंट में पार्किंग खुले बिना ही खुल गया जीडीए का सील
Gorakhpur,GorakhpurSun, 04 Jun 2017 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
जाम को लेकर जिम्मेदार व्यवसायिक काम्पलेक्स के खिलाफ जीडीए एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। लेकिन पिछले वर्ष जीडीए की कार्रवाई का हश्र देखकर लोगों में निराशा है। पार्क रोड, सिनेमा रोड से लेकर अग्रसेन तिहारे के पास सील हुए प्रतिष्ठान बिन पार्किंग के सुविधा के ही एक बार फिर गुलजार हो गए हैं। 
जीडीए ने पार्क रोड पर तीन बाइक सेंटर का बेसमेंट को सील किया था। दो व्यवसायिक काम्पलेक्स में बेसमेंट में पार्किंग नहीं होने को लेकर जीडीए ने सीलबंदी की कार्रवाई की थी।  पार्किंग की सुविधा के बिना ही सील खुल चुका है। कपड़े के एक प्रतिष्ठान का बेसमेंट भी पार्किंग के लिये पूरी तरह नहीं खुला है। पार्क रोड पर एक बाइक एजेंसी के बाहर लगे लोहे की बाउंड्री को जीडीए ने जेसीबी से तोड़ दिया था, लेकिन वर्तमान में स्थिति जस की तस बनी हुई है। पार्क रोड पर एक मिष्ठान भंडार के आगे का हिस्सा तोड़ा गया था और बेसमेंट में पार्किंग को लेकर चेतावनी दी गई थी, लेकिन यहां पूर्व की तरह अतिक्रमण हो गया और बेसमेंट में पार्किंग भी नहीं शुरू हुई। सिनेमा रोड पर एक शापिंग काम्पलेक्स में जीडीए ने दर्जन भर से अधिक दुकानों को सील किया गया था। आज सभी दुकानें पहले की तरह गुलजार नजर आ रही हैं। इसी क्रम में भारतीय स्टेट बैंक के सामने एक काम्पलेक्स की बेसमेंट की सभी दुकानों को सील किया गया था। जीडीए की आपत्ति थी कि मानचित्र में दर्ज बेसमेंट में दुकानें संचालित हो रही हैं। सीलबंदी को दरकिनार कर अधिकतर दुकानें पूर्व की तरह संचालित हो रही है।

भेदभाव का आरोप
जीडीए ने 8 जून से कार्रवाई के लिए 35 प्रतिष्ठानों की सूची तैयार की है। जिनमें से अधिकतर गोलघर या बेतियाहाता में हैं। लेकिन रेती रोड, घंटाघर आदि क्षेत्रों में बने काम्लेक्स में पार्किंग को लेकर कोई इंतजाम नहीं है। जिसको लेकर व्यापारियों में नाराजगी है। रेती रोड पर एक शापिंग काम्पलेक्स के बेसमेंट में दुकानें चल रही है। नतीजतन, सड़क पर ही कतार में बाइक खड़ी कर दी जा रही है।

खास-खास
पिछले वर्ष मार्च महीने में जीडीए ने सील किये थे दर्जन भर व्यवसायिक काम्पलेक्स
गोलघर से लेकर बक्शीपुर में पार्किंग को लेकर सील हुए थे प्रतिष्ठान

‘‘पूर्व में सील हुए बेसमेंट में दुकानें फिर खुलने की सूचना नहीं है। मानक को पूरा किये बगैर सील सुले हैं तो संबंधित अवर अभियंता से स्पष्टीकरण लिया जाएगा। काम्पलेक्स संचालक की गलती मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’
संजय कुमार सिंह, मुख्य अभियंता, जीडीए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें