ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरओवरलोड से बार-बार फाल्ट, लोगों का नींद हो रही खराब

ओवरलोड से बार-बार फाल्ट, लोगों का नींद हो रही खराब

गोरखपुर, कार्यालय संवाददाता। भीषण गर्मी में लोकल फॉल्ट ने लोगों की मुसीबत बढ़ा...

ओवरलोड से बार-बार फाल्ट, लोगों का नींद हो रही खराब
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 28 May 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, कार्यालय संवाददाता।
भीषण गर्मी में लोकल फॉल्ट ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। दिन-रात हो रही कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। रात में अचानक बत्ती गुल होने से लोगों को नींद गायब हो रही है। बीते 10 दिनों से इसी तरह की स्थित से लोगों का सब्र जवाब देने लगा है।

भीषण गर्मी में एसी, कूलर, पंखे लगातार चलने से बिजली की खपत बढ़ गई है। इसकी वजह से ओवरलोड हो रहे फीडरों में बार-बार फॉल्ट की समस्या आ रही है। सबसे अधिक दिक्कत रात में हो रही है। तारामंडल क्षेत्र में एबीसी केबल में आग लगने और दो स्थानों पर तार टूटने के कारण एलटी लाइन की आपूर्ति बा​धित हो गई थी। इससे रविवार रात 10.15 बजे से 3 :10 बजे तक आपूर्ति बंद रही। उधर, विद्युत उपकेंद्र मोहद्दीपुर के पास तार टूटने के कारण सोमवार दोपहर में 1:30 घंटे आपूर्ति बा​धित रही। बक्शीपुर क्षेत्र के ऊंचवा फीडर से जुड़े क्षेत्र में रविवार रात बिजली की आंख मिचौली से लोगों की नींद पूरी रात टूटती रही।

बक्शीपुर क्षेत्र के ही ​विस्तारनगर में रात में करीब सात से आठ बार बिजली कटौती का खेल चलता रहा। इसी तरह रूस्तमपुर के श​क्तिनगर फीडर में सोमवार दोपहर में कई बार बिजली कटने से लोग परेशान हुए। यहां करीब तीन बजे कटी बिजली पांच बजे के आसपास आई। खोराबार के दिव्यनगर एवं सूरजकुंड में भी कटौती का सिलसिला दिन-रात चलता रहा। बिजली निगम के अ​धीक्षण अ​भियंता एलबी सिंह ने बताया कि गर्मी में लोकल फॉल्ट बढ़ गया है। फाल्ट की जानकारी होते ही उसे सही कराया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।