ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरफर्जी आधार बनवाकर जालसाजों ने बेच दी दूसरे की जमीन

फर्जी आधार बनवाकर जालसाजों ने बेच दी दूसरे की जमीन

अगर आप अपनी जमीन ऐसे ही छोड़ दिए हैं और उसकी देखभाल नहीं कर रहे हैं तो जालसाज उसे आप के नाम से फर्जी आधार बनाकर बेंच देंगे और जमीन पर जब निर्माण शुरू होगा तब आप को पता चलेगा कि आप की जमीन तो बिक गई...

फर्जी आधार बनवाकर जालसाजों ने बेच दी दूसरे की जमीन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 12 Dec 2018 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप अपनी जमीन ऐसे ही छोड़ दिए हैं और उसकी देखभाल नहीं कर रहे हैं तो जालसाज उसे आप के नाम से फर्जी आधार बनाकर बेंच देंगे और जमीन पर जब निर्माण शुरू होगा तब आप को पता चलेगा कि आप की जमीन तो बिक गई है। ऐसा ही एक मामला रजिस्ट्री विभाग में सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने जमीन बेचेने वाले दो जालसाजों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

बेलीपार के भौवापार निवासी सरजू प्रसाद गुप्ता और युमना प्रसाद गुप्ता पुत्र रूप नारायण लाल की गांव में .495 हेक्टेयर पुश्तैनी जमीन है। गुप्ता बंधु गांव में न रहकर पादरी बाजार में मकान बनवाए हैं और दिल्ली में रहकर काम करते हैं। 17 फरवरी 2016 को उनकी जमीन को दो जालसाजों ने उनके नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर राजघाट थाना क्षेत्र के रकाबगंज निवासी बंदना गुप्ता पत्नी कमल जी वैश्य के नाम 4.60 लाख रुपये में रजिस्ट्री कर दी।

बंदना गुप्ता के पति ने जब जमीन पर बाउंड्री करानी शुरू कर दी तब गांव के लोगों ने सरजू प्रसाद और यमुना प्रसाद को सूचना दी। दोनों भाई गांव आए और अपनी जमीन पर बाउंड्री कराने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई तो बंदना के पति ने बताया कि उन्होंने यह जमीन रजिस्ट्री कराई है। रजिस्ट्री पेपर देखकर जमीन के असली मालिक सन्न रह गए। उन्होंने रजिस्ट्री आफिस में शिकायत की जांच के बाद फर्जी रजिस्ट्री की बात सामने आ गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें