ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमहराजगंज के चार गांवों को मिलेगा स्वच्छ पानी, जानिए कैसे दूर होगी परेशानी

महराजगंज के चार गांवों को मिलेगा स्वच्छ पानी, जानिए कैसे दूर होगी परेशानी

महराजगंज के चार गांवों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब दूषित पानी नहीं पीना पड़ेगा। शुद्ध पेयजल सप्लाई के लिए इन गांवों में ओवरहेड टैंक बनकर तैयार हो गया है। जल निगम जांच में जुटा है। ऐसे में सब ठीक...

महराजगंज के चार गांवों को मिलेगा स्वच्छ पानी, जानिए कैसे दूर होगी परेशानी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Mon, 22 Jan 2018 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज के चार गांवों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब दूषित पानी नहीं पीना पड़ेगा। शुद्ध पेयजल सप्लाई के लिए इन गांवों में ओवरहेड टैंक बनकर तैयार हो गया है। जल निगम जांच में जुटा है। ऐसे में सब ठीक रहा तो फरवरी के अंतिम सप्ताह से पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। 

वर्ष 2015-16 व 2016-17 में जल निगम ने घुघली ब्लॉक के गोपाला, सदर के कटहरा, निचलौल के शितलापुर, फरेंदा के मनिकौरा में स्वच्छ पानी सप्लाई के लिए ओवर हेड टैंक के निर्माण का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। इसी क्रम में शासन ने गांवों में ओवर हेडटैंक के निर्माण को हरी झंडी दे दी। लेकिन केवल 25 प्रतिशत धनराशि ही जारी हो सकी। धनाभाव के कारण ओवर हेडटैंक का निर्माण कुछ समय के लिए थम सा गया। 

सितंबर 2017 में शासन ने शेष धन जारी किया तो काम में तेजी आई। जल निगम का दावा है कि इन गांवों में ओवरहेड टैंक का निर्माण पूरा हो गया है। गांवों में पाइपलाइन भी बिछा दी गई है। सप्लाई की जांच की जा रही है। जल्द ही सभी तक स्वच्छ पानी पहुंचा दिया जाएगा। जल निगम के सहायक अभियंता एके अग्रवाल ने बताया कि चारों गांवों में ओवर हेडटैंक बनकर तैयार हो गया है। उम्मीद है कि 15 फरवरी तक सप्लाई शुरू हो जाएगी।
-------------------
शत प्रतिशत घरों में पहुंचेगा पानी
गोपाला, शितलापुर व मनिकौरा गांवों में हर घर में पानी की आपूर्ति की जाएगी। जल निगम इन घरों में एक-एक टोटी लगाएगा। इसके बदले पांच सौ रुपए जमानत राशि नहीं देनी होगी। लेकिन हर माह लगने वाला 50 रुपया जलकर देना होगा।  
----------------
तीन गांवों में मार्च से मिलेगा पानी
तीन गांवों में बन रहे ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए भी शासन ने धन जारी कर दिया है। इसमें निचलौल के डोमा, परतावल, सिसवा के खेसरारी गांव में ओवरहेड टैंक निर्माण के लिए धन जारी किया गया है। धन मिलते ही वहां भी काम में तेजी आई है। जल निगम का दावा है कि गांवों में मार्च से पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी। 
---------------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें