DA Image
20 सितम्बर, 2020|12:41|IST

अगली स्टोरी

पूर्व विधायक नंद किशोर सिंह का निधन

पूर्व विधायक नंद किशोर सिंह(76 वर्ष) का सोमवार की देर रात निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव सहवा स्थित लोहिया इंटर कॉलेज परिसर में मंगलवार को किया गया। मुखाग्नि से पहले पुलिस के जवानों ने अंतिम सलामी दी। 

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के सहवा गांव निवासी नंद किशोर सिंह कृषक इंटर मीडिएट कॉलेज बलटिकरा में अध्यापक के पद पर कार्यरत रहते हुए वर्ष 1980 में जनता दल के टिकट पर गौरीबाजार से विधायक चुने गए थे। क्षेत्र में छोटे लोहिया के नाम से मशहूर श्री सिंह वर्ष 2007 में अध्यापक पद से सेवा निवृत हुए। लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व विधायक ने सोमवार की देर रात गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। 

इस दौरान उनके बड़े पुत्र जितेन्द्र कुमार सिंह व दूसरे बेटे लोहिया कॉलेज सहवा के प्रबंधक अनिल कुमार सिंह साथ थे। शव पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस के लोग भी सहवा गांव पहुंच गए। पुलिस लाइन से आए सलामी गारद ने दाह संस्कार के पहले सलामी दी। बड़े बेटे जितेन्द्र कुमार सिंह ने उन्हे मुखाग्नि दी।

आपात काल में 15 दिन के लिए गए थे जेल
पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी के देश में आपात काल घोषित करने के बाद नंद किशोर सिंह को भी जेल भेजा गया था। क्षेत्र में छोटे लोहिया के नाम से प्रसिद्ध श्री सिंह आंदोलन करने के लिए जाने जाते थे। 15 दिन जेल में रहने के बाद उन्हे रिहा किया गया था। जेल से छूटने के बाद हुए प्रदेश के चुनाव में श्री सिंह गौरीबाजार से विधायक चुन लिए गए।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former legislator Nand Kishore Singh dies