DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › वन कर्मियों ने कोविड 19 मृत कर्मचारियों को दी श्रद्धांजलि
गोरखपुर

वन कर्मियों ने कोविड 19 मृत कर्मचारियों को दी श्रद्धांजलि

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Mon, 31 May 2021 06:41 PM
वन कर्मियों ने कोविड 19 मृत कर्मचारियों को दी श्रद्धांजलि

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता

इप्सेफ के आह्वान पर उत्तर प्रदेश सहायक वन कर्मचारी संघ के सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने गोरखपुर समेत प्रत्येक जिलों में कोविड संक्रमण से मृत अधिकारियों एवं कर्मचारियों सोमवार दोपहर एक बजे श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी स्थानों पर मोमबत्ती जलाकर दोपहर डेढ़ बजे एक साथ श्रद्धांजलि दी गई।

संघ के अध्यक्ष मोहम्मद नदीम और महामंत्री अमित श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों में संघ के सदस्यों एक साथ जो जहां था वहीं मोमबत्ती जलाकर अपने मृत साथियों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। संघ ने बताया कि कोविड के कारण अधिक वनकर्मी शहीद हुए हैं। प्रभागों द्वारा 50 से भी कम मृत कर्मचारियों की सूचना मुख्यालय भेजी गई है। जिले स्तर पर मृत कार्मिकों की मृत्यु पर गहन जांच किए बिना ही रिपोर्ट भेज दी गई जिससे शहीद कर्मचारियों के साथ अन्याय हो रहा है। संघ ने मांग रखी है कि इस महमारी काल में जो कर्मचारी मृत हुए हैं। उनके कारणों की जांच पुनः कराते हुए सही संख्या से अवगत कराया जाए व शहीदों के परिजनों को अनुग्रह राशि प्रदान किया जाए।

महामंत्री ने कहा कि कोरोना को देखते हुए इस वर्षाकाल मे किए जाने वाले पौधरोपण को एक ही दिन में न कराकर पूरे वर्षाकाल मे पूर्ण कराया जाने का लक्ष्य रखा जाए। इससे वनकर्मियों के साथ साथ अन्य विभागों के कार्मिकों व मजदूरों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सकेगा व पौधरोपण का कार्य भी पूरा हो जाएगा। महामंत्री अमित श्रीवास्तव ने विभाग के कर्मचारियों को अभियान चला कर टीकाकरण कराने की भी मांग की।

संबंधित खबरें