ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरविदेशी पर्यटकों और बौद्ध भिक्षुओं ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

विदेशी पर्यटकों और बौद्ध भिक्षुओं ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

कुशीनगर भिक्षु संघ के तत्वावधान में बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रंद्धाजलि दी गई। इसमे विश्व के कई देशों के बौद्ध भिक्षुओं व पर्यटकों ने भाग...

1/ 3
2/ 3
3/ 3
हिन्दुस्तान टीम , कुशीनगर Tue, 19 Feb 2019 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर भिक्षु संघ के तत्वावधान में बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रंद्धाजलि दी गई। इसमे विश्व के कई देशों के बौद्ध भिक्षुओं व पर्यटकों ने भाग लिया। श्रद्धांजलि सभा के साथ शांति यात्रा भी निकाली गई। 
भिक्षु संघ के अध्यक्ष एबी ज्ञानेश्वर के नेतृत्व में महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर कुशीनगर में मंगलवार की शाम को एकत्रित हुए भारत सहित म्यांमार, वियतनाम, थाईलैंड, श्रीलंका, तिब्बत, रूस, कोरिया, कम्बोडिया आदि देशों के सैकड़ों बौद्ध भिक्षुओं और पर्यटकों ने शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति और घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की। यह प्रार्थना शामिल देशों के लोगों ने अपनी-अपनी भाषा में की। इन्होंने आतंकवादी घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। इसके बाद लोगों ने कैंडिल जलाकर महापरिनिर्वाण मंदिर व स्तूप की परिक्रमा करते हुए मंदिर मार्ग पर भ्रमण किया। इस दौरान भिक्षु संघ के अध्यक्ष ने कहा कि सैनिक हमारी रक्षा के लिए रात-दिन जगते हैं, तो हम चैन से अपने घर में सोते हैं। हम अपने सैनिकों की शहादत को बेकार नहीं जाने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें