ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरयातायात नियंत्रण दिवस: गुलाब और गेंदे का फूल देकर लोगों को जागरूक किया

यातायात नियंत्रण दिवस: गुलाब और गेंदे का फूल देकर लोगों को जागरूक किया

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत बुधवार को यातायात नियंत्रण दिवस मनाया गया। इस दौरान संघ सेवक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गई। जागरूकता...

यातायात नियंत्रण दिवस: गुलाब और गेंदे का फूल देकर लोगों को जागरूक किया
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 24 Oct 2018 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत बुधवार को यातायात नियंत्रण दिवस मनाया गया। इस दौरान संघ सेवक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गई। जागरूकता रैली विश्वविद्यालय परिसर से हरिओम नगर, इंदिरा बाल विहार, चेतना तिराहा, शास्त्री चौक, अम्बेडकर चौक, छात्र संघ चौराहा होते हुए वापस विश्वविद्यालय पहुंची।

इस दौरान लोगों को चेतना तिराहे पर जागरूक किया गया। हेलमेट लगाकर चलने वालों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया, जबकि बिना हेलमेट लगाकर चलने वाले लोगों को पीला फूल देकर हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रसाद वर्मा ने लोगों को फूल देकर जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने के लिए व्यक्ति को स्वयं आगे आना चाहिए। यह नियम आपकी सुरक्षा के लिए बनाया गया है। यातायात नियम आपके जीवन रक्षक हैं।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. केशव सिंह ने कहा कि सभी लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। नियमों का पालन कर ही अपने जीवन की रक्षा की जा सकती है। इसके लिए लोगों को जागरूक होने की आवश्यकता है। राजनीति विभाग के डॉ. अमित कुमार उपाध्याय ने कहा कि कभी भी ओवरलोड गाड़ी न चलाएं। हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें। यह नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं ना कि हमसे पैसे वसूलने के लिए, इसलिए इनका कड़ाई से पालन करें। तभी एक बेहतर समाज की कल्पना की जा सकती है। इस दौरान कार्यक्रम में अभिषेक सिंह, रुचि मौर्य, शिवांगी राय, अंकित, तान्या, काजल, अनु राजभर, शैलेश दूबे, प्रवीण यादव सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें