ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपूर्वांचल में बाढ़: राप्ती और सरयू नदी के जलस्तर ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई रास्‍ते बंद 

पूर्वांचल में बाढ़: राप्ती और सरयू नदी के जलस्तर ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई रास्‍ते बंद 

गोरखपुर के बड़हलगंज ब्लाक के कछाराचंल में राप्ती और सरयू नदी ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी हैं। जिससे कई सम्पर्क मार्गो पर पानी चढ़ने से आवागमन एक बार फिर बाधित हो गया हैं। खोहिया पटटी, सूबेदारनगर माझा,...

पूर्वांचल में बाढ़: राप्ती और सरयू नदी के जलस्तर ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई रास्‍ते बंद 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 31 Jul 2020 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के बड़हलगंज ब्लाक के कछाराचंल में राप्ती और सरयू नदी ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी हैं। जिससे कई सम्पर्क मार्गो पर पानी चढ़ने से आवागमन एक बार फिर बाधित हो गया हैं। खोहिया पटटी, सूबेदारनगर माझा, अगिलगउआ सहित दर्जनभर गांव पानी से घिर गया हैं। पिछले चार-पांच दिनों से नदियों के जलस्तर में कमी हो रही थी ग्रामीण धीरे धीरे सामान्य हो रहे थे कि अचानक गुरूवार की रात से नदियों के जलस्तर में जिस तरह से बढ़ोत्तरी हुई है उससे एक बार पुनः बाढ़ की संभावना नजर आने लगी हैं। 

डेरवा चैराहे से मैभरा होते हुए लखनउरी, लखनउरा, सूबेदारनगर माझा, जगदीशपुर, मोहन पौहरिया को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग व हिंगुहार होते हुए खोहिया पटटी को जाने वाले सम्पर्क मार्ग बाढ़ के पानी से पूरी तरह टापू बन गया हैं। सम्पर्क मार्ग पर पानी इतना वेग से बह रहा है कि ग्रामीणों का पैर उठ जा रहा हैं। जैसे जैसे पानी बढ़ रहा है किसानों की नींद हराम हो गयी हैं। 

राप्ती से जगदीशपुर और सरयू नदी से गोपलामार में कटान जारी हैं। ग्रामीण रंजीत यादव, पटेल विश्वकर्मा, रितेश पाण्डेय, पप्पू साहनी, कमलावती आदि ने कहा कि बाढ़ आने से हमारी मुश्किलें बढ़ जाती है। इससे निजात पाने का एक ही रास्ता है कि समस्त सड़कों की उंचाई तीन फीट बढ़ा दी जाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें