DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाई व लो-वोल्टेज से रातभर बेहाल रहे पांच हजार परिवार

हाई व लो-वोल्टेज से रातभर बेहाल रहे पांच हजार परिवार

महानगर में सोमवार की देररात आई आंधी-पानी के बाद लालडिग्गी उपकेन्द्र से जुड़े बंसतपुर, शेखपुर व हांसूपुर मोहल्ले की बिजली आपूर्ति चालू होते ही पांच हजार घरों में अचानक हाईवोल्टेज की समस्या खड़ी हो गई। दस मिनट बाद लो-वोल्टेज हो गया। यह सिलसिला पूरीरात चलता रहा। भीषण गर्मी व उमस से परेशान उपभोक्ताओं ने जलने के डर से कूलर, पंखा व एसी नहीं चलाया। मंगलवार दोपहर आपूर्ति बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

बसंतपुर मोहल्ले के विपीन रस्तोगी, सूरज नरायन, जगदम्बा पाण्डेय, प्यारे मोहन, छांगुर गुप्ता ने बताया कि मंगलवार की आंधी रात में तेज हवा व बारिश के दौरान बिजली कट गई। आपूर्ति बहाल होते ही घरों में अचानक हाईवोल्टेज आ गया। मोहल्ले के सैकड़ों घरों में हड़कंप मच गया। थोड़ी देर बाद लो-वोल्टेज हो गया। यह सिलसिला पूरी रात चलता रहा। भयभीत लोग डरवश कूलर, पंखा व एसी नहीं चलाए। हैरान-परेशान लोग उपकेन्द्र पर फोन करके शिकायत भी दर्ज कराए। वहां से बताया गया कि कोई कर्मचारी नहीं है। सुबह ही फाल्ट बन पाएगा।

हांसूपुर मोहल्ले के रमाकान्त मिश्र, भगवती शुक्ला, भृगुनाथ शुक्ला, अमितेश वर्मा, प्रदीप वर्मा शेखपुर मोहल्ले के करुणा गोयल, मनीष गोयल, अर्जुन बर्नवाल, शरदचंद्र अग्रहरी, मदन अग्रहरी ने भी बताया कि पूरीरात हाई-व लोल्वोल्टेज की समस्या बनी रही। अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराने के बाद दोपहर में बिजली कर्मचारियों ने फाल्ट बनाकर बिजली आपूर्ति बहाल की। लालडिग्गी उपकेन्द्र के जेई एसपी सिंह ने बताया कि दोपहर में शिकायत मिलने पर कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया। खामी दुरुस्त कर आपूर्ति सामान्य करा दी गई है।

दर्जनों घरों के इलेक्ट्रिक उपकरण जले

बसंतपुर, हांसूपुर व शेखपुर मोहल्ले के दर्जनों घरों में हाईवोल्टेज से इलेक्ट्रिक उपकरण जल गए। इसके बाद लोगों ने अपने घरों में लगे कूलर, पंखा, फ्रीज व एसी बंद कर रातभर बोल्टेज सही होने का इंतजार करते रहे। उपभोक्ताओं का कहना है कि गर्मी व उमस के कारण काफी मुश्किल से रात कटी। बच्चे और महिलाएं पूरी रात सो नहीं पाए। ऐसे में बच्चे सुबह स्कूल नहीं गए।

रातभर कटती व जुटती रही बिजली

महानगर के खोराबार उपकेन्द्र से जुड़े आवास विकास फीडर क्षेत्र के मोहल्लों में आंधी-पानी के दौरान बिजली गुल हो गई। घण्टेभर बाद बिजली आई लेकिन कुछ देर बाद दोबारा कट गई। यह सिलसिला पूरीरात चलता रहा। इससे लोग परेशान रहे। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। उनका कहना है कि जब भी हवा तेज चलती है तो बिजली गुल हो जाती है। बिजली निगम की मनमानी से जीना दुश्वार हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five thousand families were suffering from high and low voltage overnight