ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले पांच गिरफ्तार

एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले पांच गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने रविवार की भोर में एटीएम तोड़ने का प्रयास करने के पांच आरोपितों अर्जुन चौहान, सद्दाम, राहुल, पुनर्वासी और शाहरूख को शास्त्री चौक स्थित बीएसएनएल दफ्तर के पास से गिरफ्तार कर लिया। सभी...

एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले पांच गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 06 Jul 2020 01:42 AM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली पुलिस ने रविवार की भोर में एटीएम तोड़ने का प्रयास करने के पांच आरोपितों अर्जुन चौहान, सद्दाम, राहुल, पुनर्वासी और शाहरूख को शास्त्री चौक स्थित बीएसएनएल दफ्तर के पास से गिरफ्तार कर लिया। सभी रात्रि गश्त के दौरान पकड़े गए। इनके पास से पुलिस ने एटीएम तोड़ने में प्रयो‌ग लाया जाने वाला सब्बल और एक गमछा बरामद किया है।

रविवार को पुलिस लाइंस में गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी डॉ कौस्तुभ व सीओ कोतवाली बीपी सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहर के अलग-अलग इलाकों में एटीएम तोड़ने का प्रयास चोरों द्वारा किया जा रहा था। इसी क्रम में बीते चार जुलाई की रात कैंट के आंबेडकर चौराहा स्थित एचडीएफसी बैंक का एटीएम तोड़ने का प्रयास किया गया था। सायरन बजने पर आरोपित फरार हो गए थे। इसी प्रकार 15 जून को कोतवाली के केनरा बैंक के एटीएम को भी तोड़ने का प्रयास किया गया था। अभी आरोपित एटीएम को तोड़ रहे थे कि पुलिस के गाड़ी के सायरन की आवाज सुनकर वे भाग गए गए, लेकिन एक युवक का गमछा छूट गया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों बैंक प्रबंधकों से तहरीर लेकर केस दर्ज किया। जांच में जुटी पुलिस को एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में कुछ युवकों की तस्वीर एटीएम तोड़ते हुए मिली थी। पुलिस उनकी तलाश में लगी थी। शनिवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर रात्रिगश्त के दौरान कोतवाल जयदीप वर्मा व दरोगा पंकज कुमार व उनकी टीम को शास्त्री चौक पर रिक्शे से आते पांच युवक दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे भागकर एक शौचालय के पास छिप गए।

पुलिस ने पीछा कर सभी को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपितों का सीसीटीवी फ़ुटेज से मिलान कराया गया। उनकी पहचान पीपीगंज के मानीराम निवासी अर्जुन चौहान, बहराइच के रायपुर निवासी सद़्दाम, पिपराइच के जगदीशपुर निवासी राहुल, चौरीचौरा के चनकापुर निवासी पुर्नवासी और हुमायूंपुर निवासी शारूख के रूप में हुई। एसपी सिटी ने बताया कि पुर्नवासी पहले भी दो बार जेल जा चुका है। उसके खिलाफ जीआरपी ने एटीएम तोड़ने का प्रयास करने व एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया था। पुलिस के अनुसार ये सभी प्रशिक्षित एटीएम काटने वाले नहीं है। ये अभी नौसिखिए हैं और सब्बल से ही एटीएम उखाड़ने व कैश बाक्स तोड़ने का प्रयास करते हैं। अभी तक ये एटीएम तोड़कर रकम ले जाने में सफल नही हो पाए हैं। एटीएम तोड़ने के दौरान यह मुंह भी नहीं ढकते हैं। ये सभी पुर्नवासी के रिक्शे से ही रात में निकलते थे और एटीएम तोड़ने का प्रयास करते थे। पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने करीब छह से सात एटीएम तोड़ने का प्रयास किया है। लेकिन तहरीर के अभाव में केवल दो मामलों में ही केस दर्ज हो पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें