ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपहली बार मॉल और बड़े पर्दे पर फिल्म देख खिल उठे बच्चों के चेहरे

पहली बार मॉल और बड़े पर्दे पर फिल्म देख खिल उठे बच्चों के चेहरे

गोरखपुर महोत्सव 2018 शहर और दूर-देहात के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आया है। हाड़ कपांती सर्दी में 742 बच्चे गुरुवार की सुबह एसआरएस मॉल गोरखपुर बाल फिल्मोत्सव...

पहली बार मॉल और बड़े पर्दे पर फिल्म देख खिल उठे बच्चों के चेहरे
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 11 Jan 2018 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर महोत्सव 2018 शहर और दूर-देहात के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आया है। हाड़ कपांती सर्दी में 742 बच्चे गुरुवार की सुबह एसआरएस मॉल गोरखपुर बाल फिल्मोत्सव में पहुंचे तो पहली बार मॉल और मॉल में फिल्म देख खुशी से झूम उठे।

3 स्क्रीन पर एसआरएस सिनेमा में बच्चों ने देखी फिल्म

2 फिल्में देखने के लिए 742 छात्र-छात्राएं आए

28 स्कूलों के बच्चे 9 निजी स्कूलों की बसों से पहुंचे फिल्म देखने

एसडीएम अमरेंद्र सिंह, नगर शिक्षा अधिकारी ब्रह्मचारी शर्मा और जिला व्यायाम शिक्षिका रीना सिंह के संयोजन में सुबह 10 बजे ही निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक बच्चों को दल एसआरएस मॉल पर पहुंचने लगा था। बच्चों ने यहां मॉल का भ्रमण किया। इस माल में एसआरएस सिनेमा की ओर से तीन स्क्रीन पर बाल फिल्मोत्सव आयोजित हुआ। बड़े पर्दे पर सुविधाजनक सीट पर बैठ कर फिल्म देखने का अधिकांश बच्चों के लिए यह पहला अवसर था।

आडी वन और आड़ी टू में ‘मोटू पतलू-किंग आफ किंग और आडी-3 में ‘जुमांजी-वेलकम टू जंगल(हिंदी)का प्रदर्शित हुई। फिल्म देख कर बच्चे निकले तो उन्हें पेस्टी, चाकलेट, बिस्कुट और पानी की छोटी बोतल भी मिली। शुक्रवार और शनिवार को भी क्रमश: 10 बजे से 1 बजे के बीच इन्हीं फिल्मों को अन्य सरकारी विद्यालयों के बच्चे देखेंगे।

10 दिव्यांग बच्चे भी आए फिल्म देखने

बाल फिल्मोत्सव में दिव्यांग बच्चे भी शामिल हुए। अपने शिक्षकों के साथ आए इन बच्चों को उल्लास भी देखते ही बन रहा था। दस की संख्या में आए इन बच्चों पर शिक्षकों की विशेष निगाह थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें