ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में व्यापारी के मकान और गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान 

गोरखपुर में व्यापारी के मकान और गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान 

गोरखपुर के कूड़ाघाट के रामा काम्प्लेक्स गली में शनिवार की देर शाम को व्यापारी अनूप गुप्त के मकान में आग लग गई। आग की वजह बिजली की शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग की लपटें मकान में बने जूते-चप्पल के...

गोरखपुर में व्यापारी के मकान और गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sat, 11 Jul 2020 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के कूड़ाघाट के रामा काम्प्लेक्स गली में शनिवार की देर शाम को व्यापारी अनूप गुप्त के मकान में आग लग गई। आग की वजह बिजली की शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग की लपटें मकान में बने जूते-चप्पल के गोदाम तक पहुंच गई जिससे पूरा सामान जलकर रखा हो गया। दमकल की पांच गाड़ियों ने करीब दो घंटे के  प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। वहीं आग बुझाने के प्रयास में मकान मालिक अनूप भी झुलस गए हैं। अनुप गुप्त ने बताया कि मकान के दूसरे फ्लोर पर बिजली की सार्टसर्किट से आग लग गई। उन्होंने करीब 14 लाख रुपये का नुकसान बताया है। 

अनूप की गिरधरगंज बाजार में जूते-चप्पल की दुकान है। घर में उन्होंने गोदाम बनाया है जिसमें करीब 8 से 10 लाख रुपये का सामान रखा हुआ था। दूसरी मंजिल पर लगी आग से गोदाम में रखा जूता-चप्पल जलकर नष्ट हो गया। इसके आलावा घर में रखे घरेलू उपकरण फ्रीज, टेलीविजन,वाशिंग मशीन,किमती कपड़े फर्नीचर एवं गहने भी जलकर नष्ट हो गए। अनूप के मुताबिक जले हुए सामानों की कुल कीमत 13से 14 लाख के करीब है।

अनूप के भाई कृष्ण कुमार एवं विष्णु कुमार के घर भी आग की चपेट में आ गए थे हालांकि मामूली नुकसान हुआ है। आग से उनके मकान की छत एवं दीवाल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पोल से मकान तक लगे हुए बिजली के तार जल गए हैं। आग बुझाने के प्रयास में अनुप झुलस गए हैं। आग बुझाने के लिए पहुंची पांच फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने दो घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना पर सीओ कैंट सुमित शुक्ल, इंस्पेक्टर कैंट रवि राय, इंजीनियरिंग कालेज चौकीइंचार्ज महेंद्र मिश्र, एयरफोर्स चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र शुक्ल एवं एम्स चौकीइंचार्ज भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार एवं कानूनगों भी मौके पर पहुंचे थे। आग बुझाने मे व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विशाल गुप्त,भाजपा के मनोज अग्रहरी एवं भक्त राज यादव आदि ने मोहल्ले के लोगों के साथ मिलकर काफी सहयोग किया ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें