DA Image
21 नवंबर, 2020|8:02|IST

अगली स्टोरी

गैस सिलेंडर से लगी आग 10 झुलसे, लाखों का नुकसान

गोरखपुर के सहजनवां थाना क्षेत्र के कोडरी कला में शुक्रवार की रात में गैस सिलेंडर में लीकेज होने से किचन सहित पूरे मकान में आग लग गई। आग की लपटों से घिर कर परिवार दस लोग झुलस गए। हालांकि कि किसी तरह से सभी खुद को बचाते हुए बाहर निकले। झुलसे लोगों में छह की हालत गम्भीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। उधर, आग की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

मिली जानकारी से सहजनवा थाना क्षेत्र के कोडरी कला निवासी विनोद निषाद पुत्र गंगादीन निषाद के घर पर छठ पूजा में कई रिश्तेदार आए हुए थे। घाट पर पूजा करने के बाद महिलाएं रात में घर आई और रात में 11 बजे के करीब महिलाए रसोई गैस पर भोजन बनाने गई। जैसे ही लाइटर से चूल्हे जलाई तो पूरे घर में आग लग गई। 

किचन और आस-पास मौजूद लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए। हालांकि बाहन भाग कर जान बचाई। आग से सुनीता 40 वर्ष संजू 33 वर्ष शैलेष 22 वर्ष राजन 15 वर्ष कविता 25 वर्ष आलोक 3 वर्ष बुरी तरह झुलस गए। सभी घायलों को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहजनवा भेजा गया। जहां हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि विनोद, दिवाकर, रामचेत, दीपक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। आग लगने की सूचना गांव के लोगों ने दमकल विभाग को दिया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग को काबू किया। फ़ायरबिग्रेड के लोगों ने किसी तरह से गैस सिलेंडर को घर से बाहर निकाल कर खेत मे फेंका घर में आग लगने से गहने कपड़े बर्तन अनाज सहित अन्य सामान जल कर राख हो गए है। करीब तीन लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:fire in gas cylinder ten burnt loss of lakhs in gorakhpur