ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर जंक्शन पर शार्ट सर्किंट से आग, 45 मिनट अंधेरे में रहे यात्री

गोरखपुर जंक्शन पर शार्ट सर्किंट से आग, 45 मिनट अंधेरे में रहे यात्री

वेटिंग एरिया में स्थित एटीवीएम मशीन के पास शार्ट सर्किट से बिजली के बॉक्स...

गोरखपुर जंक्शन पर शार्ट सर्किंट से आग, 45 मिनट अंधेरे में रहे यात्री
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 25 Jun 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता।
गोरखपुर रेलवे स्टेशन के वेटिंग एरिया में स्थित एटीवीएम मशीन के पास शार्ट सर्किट से बिजली के बॉक्स में सोमवार की शाम में आग लग गई। इससे स्टेशन परिसर एवं प्लेटफार्म पर अंधेरा छा गया। रेल कर्मियों के प्रयास के बाद 45 मिनट बाद विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी, इस बीच यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल रहा। हालांकि आग पर पांच मिनट के अंदर नियंत्रण पा लिया गया था।

जानकारी के अनुसार, रात करीब 7:00 बजे वेटिंग एरिया की छत से पानी का रिसाव होने के कारण एटीवीएम मशीन के पास लगे बिजली के बॉक्स में शार्ट सर्किट होने से तेज आवाज के साथ चिंगारी निकली और आग लग गई। यह देखकर आसपास मौजूद यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। यात्रियों में मची अफरा-तफरी को देख रेल कर्मी भी हरकत में आ गए। बिजली बंद कर कर्मचारियों ने पांच मिनट के अंदर आग बुझा दी। लेकिन बिजली व्यवस्था को सुचारू करने का काम 45 मिनट तक चला।

इस बीच प्लेटफार्म पर मोबाइल की लाइट के सहारे परिवार के साथ लोग बैठे दिखे। वेटिंग हॉल में गर्मी से लोगों का बुरा हाल हुआ। वहीं टिकट घर में टिकट लेने के लिए लाइनों में खड़े लोगों को अंधेरा होने से काफी दिक्कत हुई। टिकट मिलने के बाद उसे पर लिखी जानकारी को लोग मोबाइल लाइट के सहारे पढ़ते नजर आए।

याद नहीं जंक्शन पर कब छाया इतनी देर अंधेरा

हमसफर एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए शाम साढे छह बजे गोरखपुर जंक्शन पर पहुंचे बेतियाहाता निवासी श्याम कुंवर ने बताया कि उन्होंने कभी स्टेशन पर अंधेरा नहीं देखा। करीब 45 मिनट तक अंधेरा देख सभी घबरा गए। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि वे स्टेशन पर खड़े हैं। अंधेरे में ही एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म प्लेटफार्म तक जाना पड़ा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।