ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीडीयू बंद की फर्जी सूचना मामले में दर्ज होगी एफआईआर

डीडीयू बंद की फर्जी सूचना मामले में दर्ज होगी एफआईआर

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 24 सितंबर को शैक्षिक कामकाज स्थगित रहने की झूठी सूचना फैलाने वाले के खिलाफ केस दर्ज होगा। कुलसचिव ने कैंट पुलिस को तहरीर देकर पूरी घटना से अवगत कराया है और...

डीडीयू बंद की फर्जी सूचना मामले में दर्ज होगी एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 26 Sep 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 24 सितंबर को शैक्षिक कामकाज स्थगित रहने की झूठी सूचना फैलाने वाले के खिलाफ केस दर्ज होगा। कुलसचिव ने कैंट पुलिस को तहरीर देकर पूरी घटना से अवगत कराया है और मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

तीन दिन पूर्व तमाम वाट्सएप ग्रुप समेम सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ था कि 24 सितंबर को विश्वविद्यालय में शैक्षिक कामकाज बंद रहेगा। इस मैसेज के साथ कुलसचिव एससी शर्मा द्वारा हस्ताक्षरित आदेश भी संलग्न था। सूचना तेजी से फैली, लेकिन पड़ताल में पता चला कि ऐसा कोई भी आदेश कुलपति या कुलसचिव द्वारा जारी नहीं किया गया है। विवि प्रशासन समय से अफवाहों पर ध्यान न देने की सूचना प्रसारित कर कक्षाएं बाधित होने से बचा लिया।

बाद में वायरल हुए पत्र की पड़ताल की तो पाया कि अफवाह फैलाने वाले ने विवि के पत्रांक -846/ कुसका/2018 दिनांक 15 सितंबर में कूटरचना कर अधिसूचना की तारीख 15 से बदलकर 23 सितंबर कर दी गई थी और शैक्षिक कार्य स्थगित रहने की तिथि 17 सितंबर से बदलकर 24 सितंबर, 2018 कर दी गई थी। छुट्टी की इस सूचना से शिक्षक और छात्र दोनों पर बुरा असर पड़ा। हालांकि जल्द ही यह स्पष्ट हो गया कि यह आदेश फर्जी है। मामले का गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कैंट थाने में मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए तहरीर दी है।

वायरल हुआ झूठा संदेश

' कुलपति महोदय के आदेश 23.9.2018 के अनुपालन में सभी संबंधित को सूचित किया जाता है कि दिनांक 24 सितंबर, 2018 को अपरिहार्य कारणों से विश्वविद्यालय का शैक्षणिक कार्य स्थगित रहेगा किंतु समस्त कार्यालय खुले रहेंगे।Ó

कुलसचिव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें