ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरSSP के आदेश पर दर्ज हुई थी दुष्कर्म की FIR, कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने खाया जहर

SSP के आदेश पर दर्ज हुई थी दुष्कर्म की FIR, कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने खाया जहर

दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से क्षुब्ध किशोरी ने रविवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर परिवारीजन उसे इलाज के लिए मेडिकल...

SSP के आदेश पर दर्ज हुई थी दुष्कर्म की FIR, कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने खाया जहर
हिन्दुस्तान संवाद,गुलरिहा Mon, 28 May 2018 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से क्षुब्ध किशोरी ने रविवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर परिवारीजन उसे इलाज के लिए मेडिकल लेकर पहुंचे। जहां, उसका इलाज चल रहा है।
 
उपेक्षा
एसएसपी के आदेश पर गुलरिहा पुलिस ने दर्ज किया था केस
गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के बाद भी नहीं की कार्रवाई

गुलरिहा क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीया किशोरी को गांव के ही दो युवक 13 अप्रैल को अपहरण कर लिए। एक सप्ताह तक किशोरी के साथ हैवानियत करने के बाद वह 20 अप्रैल को उसके घर के पास छोड़ कर फरार हो गए। किशोरी ने परिवारीजनों को आपबीती सुनाई। परिवारीजनों ने थाने पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी, आरोप है कि पुलिस ने उनकी फरियाद नहीं सुनी। इसके बाद पीडि़त ने  एसएसपी से मिलकर गुहार लगाई। 

‘‘पीड़ित किशोरी के जहर खाने की जानकारी नहीं है। इस मामले की विवेचना दरोगा विजेन्द्र गिरी कर रहे हैं। पुलिस टीम आरोपियों की तलाश कर रही है लेकिन वह अभी तक पकड़ में नहीं आ सके हैं।’’ 
गोपाल त्रिपाठी, इंस्पेक्टर गुलरिहा

‘‘मामला गंभीर है, इसकी जांच कराई जाएगी। जांचोपरान्त जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’
शलभ माथुर, एसएसपी गोरखपुर

एसएसपी के निर्देश पर 24 अप्रैल को गुलरिहा पुलिस ने बाबूराम पुत्र रामअवध और गिरजेश के खिलाफ धारा 363, 366, 376 व पॉस्को एक्ट तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। मुकदमा दर्ज करने के एक माह बाद भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध होकर किशोरी ने रविवार की सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। पीड़िता का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। पीड़ित किशोरी की मां का कहना है कि कार्रवाई नहीं होने से आरोपी खुलेआम गांव में घूम रहे हैं और वह मुकदमा नहीं उठाने पर जानमाल की धमकी दे रहे थे। जिससे परेशान होकर बेटी ने जहर खा लिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें