ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरद्वारपूजा में मनबढ़ों की हरकत से मारपीट, आधा दर्जन घायल 

द्वारपूजा में मनबढ़ों की हरकत से मारपीट, आधा दर्जन घायल 

संतकबीरनगर के बखिरा थाना क्षेत्र के गौरा गांव के टोला केवटहिया में गुरुवार की रात द्वारपूजा के दौरान मनबढ़ों की हरकत से मारपीट हो गई। इसमें लड़की पक्ष से उसके पिता समेत आधा दर्जन परिजन घायल हो गए।...

द्वारपूजा में मनबढ़ों की हरकत से मारपीट, आधा दर्जन घायल 
हिन्दुस्तान टीम ,संतकबीरनगरSat, 25 May 2019 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर के बखिरा थाना क्षेत्र के गौरा गांव के टोला केवटहिया में गुरुवार की रात द्वारपूजा के दौरान मनबढ़ों की हरकत से मारपीट हो गई। इसमें लड़की पक्ष से उसके पिता समेत आधा दर्जन परिजन घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाद को शान्त कराया। दस ज्ञात व दर्जन भर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गौरा खुर्द निवासी राजू पुत्र रामवृक्ष यादव ने तहरीर में कहा कि गुरुवार को उनके बेटी की शादी थी। बारात द्वारपूजा के समय दरवाजे पर पहुंचने वाली थी। इस दौरान डीजे पर नाच गाना चल रहा था। गांव के कुछ मनबढ़ ढेला कंकड़ फेंक रहे थे। मौके पर मौजूद मेरे भाई शिवकुमार ने लोगों को मना किया। जिसके बाद वहा मौजूद गौरा खुर्द निवासी दबंग गोलबंद होकर गाली देने लगे। मना करने पर मेरे भाई शिवकुमार को मारने लगे। शोर सुनकर मेरे लड़के अरविंद व गोविन्द पहुंचे तो उसको भी मारने पीटने लगे।

बीच बचाव में मेरे भाई जय कुमार, राजकुमार गए तो उन्हें भी मारापीटा। गांव के अभिरथ पुत्र जगदेव ने इसका विरोध किया तो उसे दौड़ा लिया घर में घुसकर लोहे की राड, लाठी डंडा से मारने पीटने लगे। वह मौके पर बेहोश हो गया। द्वार पूजा से उठकर मैं अभिरथ  के घर की तरफ जा रहा था। मुझे भी मार पीट कर घायल कर दिए। शादी के लिए रखा मेरे जेब से 30 हजार रुपया गायब हो गया। जान से मारने की धमकी देते हुए सभी फरार हो गए। 

अफरा-तफरी में भागे लोग 
मारपीट की घटना से गांव में अफरा तफरी का माहौल फैल गया। द्वारपूजा में आईं गांव की महिलाएं भयवश अपने घर को वापस चली आईं। माहौल बिगड़ता देख अधिकतर बाराती बगैर खाना खाए ही वापस चले गए। पुलिस की मौजूदगी में विवाह सम्पन्न हुआ। 

कुछ लोगों को लिया हिरासत में 
घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह, चौकी प्रभारी बखिरा व साथा समेत बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शान्त हुआ। पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। थानाध्यक्ष बखिरा सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर 10 नामजद एवं 12 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला, मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें