ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर: जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, लाठी-डंडे, ईंट-पत्‍थर चले 

गोरखपुर: जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, लाठी-डंडे, ईंट-पत्‍थर चले 

गोरखपुर की गोला नगर पंचायत के तहसील चौराहा पर रविवार की रात जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को लाठी, डंडा, लोहे के रॉड से पीट दिया। जिससे एक पक्ष के एक महिला सहित 5 लोग गम्भीर...

गोरखपुर: जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, लाठी-डंडे, ईंट-पत्‍थर चले 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 11 Jan 2021 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर की गोला नगर पंचायत के तहसील चौराहा पर रविवार की रात जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को लाठी, डंडा, लोहे के रॉड से पीट दिया। जिससे एक पक्ष के एक महिला सहित 5 लोग गम्भीर रूप से घायल हैं। रात में ही सभी को सीएचसी गोला पर लाया गया जहां से डॉक्टरों ने स्थिति गम्भीर देखते हुए सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से तीन को मेडिकल कालेज रेफर करने की बात बताई जा रही है।

चंद्रभान,चन्द्रकेश व मोती तीन भाई है। मोती अपने हिस्से की जमीन बेच दिया है।चंद्रभान व चन्द्रकेश में जमीनी विवाद चल रहा है। जिसमें दोनों पक्षों के ऊपर पुलिस शांति भंग की कार्रवाई कर चुकी है। वीते शनिवार को समाधान दिवस पर चन्द्रकेश ने एक प्रार्थना पत्र दिया।

रविवार को दोनों पक्षों को समझौता के लिए थाना पर बुलाया गया। समझौते में राजस्व टीम व नगर पंचायत के कर्मचारी भी मौजूद रहे। पुलिस का कहना है कि जिस जमीन पर चंद्रभान का कब्जा था। वह जमीन चन्द्रकेश की निकली। रविवार को ही चन्द्रकेश पुरानी ईट की दीवाल झोपड़ी को गिरा दिया। रात में कब्जा के लिए चन्दकेश के पक्ष के लोग ईट की दीवाल चला रहे थे। रात में ही कब्जा करने की खुशी में चन्द्रकेश पक्ष के तरफ से मीट मदिरा का दावत चल रहा था जिसमें बाहरी लोगों के साथ बगल में क्वार्टर लेकर रह रहे गोला के एक एसआई भी शरीक होने की बात बताई जा रही है। चंद्रभान दीवाल चलाने का विरोध किया। जिसको लेकर कहा सुनी हो गई। जिसमें मारपीट हो गई जमकर ईट पत्थर लाठी डंडा भी चला। चाकू भी चलने की बात बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि मारपीट में चंद्रभान व उनकी पत्नी इसरावती का हाथ पैर टूट गया है। अमरजीत व इन्द्रजीत पुत्र चंद्रभान का सर फट गया है। रणजीत उर्फ छोटू पुत्र चंद्रभान के पेट में चाकू लगना बताया जा रहा है। रात में ही पुलिस सभी घायलों को सीएचसी गोला ले गई। वहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से चंद्रभान,इसरावती, रणजीत को मेडिकल कालेज भेज दिया गया।

चंद्रभान के परिजन दूसरे पक्ष को पुलिस पर सरंक्षण देने का आरोप लगा रही है। कोतवाल सन्तोष कुमार सिंह का कहना है कि अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। हमको जो जानकारी मिली है उसके अनुसार चन्द्रकेश को चंद्रभान पक्ष के लोग छाती पर चढ़ कर मार रहे थे। वहीं बगल में रह रहा मेरा एक एसआई मौके पर पहुंच कर चन्द्रकेश को नहीं बचाया होता तो चन्द्रकेश की जान चली गई होती। दोनों पक्षों को हटाने के लिए उन्हें लाठी भांजना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें