DA Image
2 दिसंबर, 2020|12:04|IST

अगली स्टोरी

कोटे की दुकान को लेकर कुशीनगर में प्रधान समर्थकों-ग्रामीणों में मारपीट

कोटे की दुकान को लेकर कुशीनगर में प्रधान समर्थकों-ग्रामीणों में मारपीट

कुशीनगर के जटहा बाजार क्षेत्र के पुर्नहा बुजुर्ग गांव में मंगलवार को काटे की दुकान के चयन के बाद प्रधान पति और कुछ ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। मारपीट होने के समय कुछ पुलिस के जवान भी मौजूद रहे, लेकिन तमाशबीन की ही भूमिका निभाए। बाद में प्रधानपति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रैक्टर-ट्राली से बड़ी संख्या में लोग थाने पर पहुंच गए। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनातनी बनी हुई है।

पुर्नहा बुजुर्ग गांव में कोटे की दुकान कुछ महीने पहले निरस्त हो गई थी। नए कोटे के चयन के लिए मंगलवार को तिथि निर्धारित थी। प्रधान की अध्यक्षता में जूनियर विद्यालय परिसर में एटीओ पंचायत देवेन्द्र मिश्र, गांव के सचिव उदय प्रकाश यादव व थाने के एसआई नंदलाल यादव की मौजूदगी में बैठक शुरू हुई। एक महिला और एक पुरुष ने दावेदारी की। संख्या के आधार पर शकुन्तला देवी को 249 और दूसरे उम्मीदवार संजय को 42 वोट मिले।

एडीओ पंचायत ने शकुंतला देवी के नाम से कोटा चयन होने की घोषणा कर दी। बैठक समाप्त होने के बाद लोग अभी जा रहे थे की हारजीत को लेकर प्रधान पति नंदकिशोर कुशवाहा और नवनियुक्त कोटेदार के पक्ष के लोगों के बीच गाली-गलौच होने लगी। कुछ ही देर मे दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। दोनों पक्ष एक दूसरे से हाथापाई करने लगे और कुछ ही देर में लाठी-डंडे निकल गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fight between Gram Pradhan Supporters and Villagers in Kushinagar