ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदिसम्बर तक पूरा हो जाएगा खाद कारखाने की जगह को समतल करने का काम

दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा खाद कारखाने की जगह को समतल करने का काम

हिन्दुस्तान उवर्रक एण्ड रसायन लिमिटेड द्वारा विकसित किये जा रहे खाद कारखाने के नये प्लांट में समतलीकरण का कार्य दिसम्बर माह तक पूरा जाएगा। 16 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्य का भूमि...

दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा खाद कारखाने की जगह को समतल करने का काम
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 13 Oct 2017 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान उवर्रक एण्ड रसायन लिमिटेड द्वारा विकसित किये जा रहे खाद कारखाने के नये प्लांट में समतलीकरण का कार्य दिसम्बर माह तक पूरा जाएगा। 16 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्य का भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की प्रशासन के सहयोग से पूरी तैयारी कर ली गई है।

उक्त बातें एचयूआरएल के जनरल मैनेजर रामकुमार ने शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में कहीं। उन्होंने बताया कि जापान, जर्मनी या फ्रांस की कम्पनियों में से एक को नये प्लान्ट में मशीन लगाने की जिम्मेदारी मिल सकती है। श्री गुप्ता ने बताया कि गोरखपुर संयत्र का काम सबसे पहले शुरू किया जा रहा है। गोरखपुर की इस परियोजना को तीन साल के अंदर सुरक्षा एवं स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए योजनाबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नये प्लान्ट के भूमि समतीकरण का कार्य रायबरेली की फर्म को मिला है।

फर्म की जेसीबी, डम्पर, कैमपेक्टर, पानी के टैंक आदि पहुंचने लगी है। जीएम ने बताया कि नये प्लांट के समतलीकरण के लिए मार्किंग का कार्य शुरू हो चुका है। समतलीकरण के कार्य की बुनियादी प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी मशीनें कार्य करने लगी हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 16 अक्तूबर को भूमि पूजन कार्यक्रम में पूरी तैयारी कर ली गई है। भूमि पूजन की रूप रेखा प्रशासन के साथ बैठकर फाइनल हो चुकी है।

पार्किंग, मंच इत्यादि के लिए स्थान को विकसित कर दिया गया है। महाप्रबंधक रामकुमार गुप्ता ने बताया कि एमडी हर्ल अरूण कुमार गुप्ता, महाप्रबंधक कन्ट्रैक्ट सुहास दत्ता, सीजीएम डी.कपूर समेत अन्य अधिकारी 15 तक पहुंच जाएंगे। एमडी अरूण कुमार गुप्ता 15 अक्तूबर को भूमि पूजन कार्यक्रम की समीक्षा भी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें