Farmer died due to high tension wire in Sidharthnagar - हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत

सुलतानपुर : करंट की चपेट में आने से बालक की मौत 

सिद्धार्थनगर के गोल्हौरा थाना क्षेत्र के मटेसर नानकार गांव में बुधवार को हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। घटना के समय वह खेत में लोहे की राड से बोरिंग के पाइप में कंकरीट को साफ कर रहा था। इसी दौरान राड हाईटेंशन तार से टच कर गया। परिवारीजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। 

मटेसर नानकार गांव निवासी अनवर(42) पुत्र मोहम्मद बाबर के खेत की रोपाई का कार्य चल रहा था। बुधवार को वह खेत का पलेवा करने के लिए बोरिंग पर पंपिंग सेट मशीन ले जाकर पानी चलाने की जतन में था। लेकिन बोरिंग की पाइप में कंकरीट फंसा होने से मशीन पानी नहीं पकड रहा था। इसके बाद वह लोहे की राड से बोरिंग के पाइप को साफ करने लगा। पाइप साफ करने के दौरान राड बोरिंग के ऊपर से गुजरे बिजली के एचटी तार की चपेट में आ गया। घटना के समय बिजली प्रवाहित हो रही थी।

इससे उसे जोर का झटका लगा और दूर जाकर जमीन पर गिर पड़ा। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आस-पड़ोस के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में उसे बगल के सनफेरवा गांव स्थित एक निजी चिकित्सक के यहां ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवारीजनों ने शव घर लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। गोल्हौरा पुलिस का कहना है कि घटना की उन्हें जानकारी नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmer died due to high tension wire in Sidharthnagar