ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिवारीजन

दरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिवारीजन

कुशीनगर में तरयासुजान थाना क्षेत्र के मेहदिया में एक मृतक महिला के शव को परिवारीजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना करते हुए तरयासुजान एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। परिवारीजनों...

दरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिवारीजन
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरSun, 27 Jan 2019 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर में तरयासुजान थाना क्षेत्र के मेहदिया में एक मृतक महिला के शव को परिवारीजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना करते हुए तरयासुजान एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। परिवारीजनों का आरोप था कि पिछले दिनों महिला एक भाजपा नेता के चार पहिया वाहन की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गई। दुर्घटना के संबंध में वाहन स्वामी के खिलाफ तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। उल्टे परिवारीजनों को डरा धमका कर चुप रहने की हिदायत देते हुए वाहन को छोड़ दिया था। मौके पर पहुंचे एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। 

पिछले 12 जनवरी को मेहदिया निवासी फतेह आलम की बुजुर्ग माता गफुरिया अपने घर के  दरवाजे पर बैठी थी। आरोप है कि रास्ते से गुजर रहे एक भाजपा नेता के चार पहिया वाहन की चपेट में आने से वह बुरी तरह घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए परिवारीजन आनन फानन मे सीएचसी तमकुही ले गये। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकत्सिकों ने उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतका का शव घर आने पर परिवारीजन शव का अंतिम संस्कार नहीं करने व थानाध्यक्ष तरया सुजान के खिलाफ तमाम आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये।

परिवारीजनों का आरोप है कि दुर्घटना के संबंध में वाहन स्वामी के खिलाफ लिखित तहरीर देने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। उल्टे परिवारीजनों को डरा धमका कर चुप रहने की हिदायत देते हुए वाहन को छोड़ दिया गया। परिवारीजनों के धरने पर बैठने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे विधायक अजय कुमार लल्लू भी उनके समर्थन में धरने पर बैठ गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ आरके तिवारी के नर्दिेश पर पुलिस ने वाहन स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि विधायक की अगुवाई में धरनारत ग्रामीण एसओ के खिलाफ कार्यवाही को लेकर अडे़ हुए थे। बाद में मौके पर पहुंचे एसपी राजीव नारायन मश्रि ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें