ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजालसाजों ने युवक को थमाया कम्प्यूटर आपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र

जालसाजों ने युवक को थमाया कम्प्यूटर आपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र

जालसाजों ने एक युवक को कम्प्यूटर आपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। युवक उस नियुक्ति पत्र को लेकर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय पहुंच गया। युवक ने डीएसटीओ से मिलकर तीन पन्ने का नियुक्ति...

जालसाजों ने युवक को थमाया कम्प्यूटर आपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरियाWed, 01 Nov 2017 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जालसाजों ने एक युवक को कम्प्यूटर आपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। युवक उस नियुक्ति पत्र को लेकर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय पहुंच गया। युवक ने डीएसटीओ से मिलकर तीन पन्ने का नियुक्ति पत्र दिया तब इसका खुलासा हुआ।  

गोरखपुर जिले के हाटा बाजार का रहने वाला रामू कन्नौजिया पुत्र बाबूलाल दिन में करीब 11 बजे जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय पहुंचा। युवक ने डीएसओ से मिलकर उन्हें संविदा पर विभाग में कम्प्यूटर आपरेटर पद नियुक्ति होने की जानकारी देते हुए कंपनी द्वारा दिया गया पत्र दिया। विजटेक सर्विस प्राइवेट लिमिटेड गंगा बिहार चिनहट लखनऊ ने उसे यह पत्र दिया था।

पत्र में युवक की अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में कम्प्यूटर आपरेटर पद पर संविदा की नियुक्ति की बात लिखी थी। साथ ही उसे एक नवम्बर को जाकर ज्वाइन करने के लिए कहा गया था। जालसाजों ने युवक से सिक्योरिटी मनी के नाम पर 15 हजार रुपए लिए थे। डीएसटी ने तीन पन्ने के इस पत्र को देखने के बाद युवक को बैठाया। उन्होंने पहली ही नजर में उसे फर्जी करार दिया, लेकिन तसल्ली के लिए निदेशक से बात की। निदेशक ने उन्हें विभाग में इस प्रकार की कोई भी तैनाती न होने की जानकारी दी।

युवक ने बताया कि उसके एक रिश्तेदार ने उसे नौकरी दिलाने के लिए लखनऊ बुलाया था और उन्होंने ही पत्र दिया। युवक ने मोबाइल पर उस रिश्तेदार से बात की, जिस पर उसने पत्र को सही बताते गुरुवार को देवरिया पहुंचने की बात कही। हालांकि युवक ने उसका नाम नहीं बताया। इसके बाद डीएसटीओ युवक को लेकर जिलाधिकारी के पास गए। डीएम ने जानकारी लेने के बाद युवक को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने युवक से पूछताछ की, लेकिन वह कोई तहरीर देने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें