अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईटीआई छात्रों को थमा दिया फर्जी प्रवेश पत्र

सदर ब्लॉक के कृष्णा धर्मेन्द्र आईटीआई खखुआ के इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के छात्र गुरुवार को खैर इण्टर कालेज परीक्षा केन्द्र पर सुबह की पाली में परीक्षा देने पहुंचे थे। केन्द्र पर मौजूद अधिकारियों ने उनके प्रवेश पत्र का मिलान किया तो पाया कि परीक्षार्थियों का नाम सूची में ही शामिल नहीं है। मामला संदिग्ध होने पर छात्र सीधे राजकीय आईटीआई बस्ती के प्रधानाचार्य बीबी सिंह के पास पहुंचे और मामले से अवगत कराया। 

प्रधानाचार्य ने जांच के बाद बताया कि जो प्रवेश पत्र जारी किया गया है वह फर्जी है। उनका नाम न तो विभागीय पोर्टल पर मौजूद है और न ही उनके संस्थान से भेजी गई सूची में शामिल है। छात्रों का कहना था कि उनसे पूरे साल की फीस लेकर संस्थान से प्रवेश पत्र जारी किया गया है। उन्होंने राजकीय पालीटेक्निक में प्रथम समेस्टर की परीक्षा भी दी है। 
---
पांच केन्द्रों पर हुई आईटीआई की परीक्षा

आईटीआई की परीक्षा गुरुवार को पांच केन्द्रों पर हुई। परीक्षा में लगभग 1500 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। शहर के खैर इण्टर कालेज, सक्सेरिया इण्टर कालेज, किसान इण्टर कालेज, जीआईसी, राजकीय पालीटेक्निक में थ्योरी की परीक्षा हुई। एनसीवीटी के राजकीय आईटीआई बस्ती व 17 निजी आईटीआई संस्थानों के परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fake Admit Cards given to ITI Students