ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनिर्माणाधीन चिड़ियाघर में विशेषज्ञों ने की पक्षियों की पहचान

निर्माणाधीन चिड़ियाघर में विशेषज्ञों ने की पक्षियों की पहचान

दुधवा टाइगर रिजर्व पार्क में बर्ड फेस्टिवल के शुभारम्भ पर शुक्रवार को गोरखपुर के निर्माणाधीन चिड़ियाघर में जुटे वन विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों ने पक्षियों की पहचान और गिनती की। इस दौरान बाल...

निर्माणाधीन चिड़ियाघर में विशेषज्ञों ने की पक्षियों की पहचान
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुर Sat, 10 Feb 2018 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दुधवा टाइगर रिजर्व पार्क में बर्ड फेस्टिवल के शुभारम्भ पर शुक्रवार को गोरखपुर के निर्माणाधीन चिड़ियाघर में जुटे वन विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों ने पक्षियों की पहचान और गिनती की। इस दौरान बाल आश्रयों के बच्चे भी मौजूद रहे।

बर्ड वाचिंग के तहत वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सुबह ही निर्माणाधीन चिड़िया घर में पहुंच गए। बाल संरक्षण अधिकारी डा. सुमन शुक्ला, बाल कल्याण समिति के सदस्य सुनील सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी नगर,  कृष्ण कुमार कनोडिया तथा विशेषज्ञ पहुंचे। उनके साथ एसियन सहयोगी संस्था से उषा दास, प्रतीक्षा गृह से सनेहलता, खुला आश्रय से मनोज दुबे, आसरा गृह से फादर बिजू, सरस्वती गृह से सुरेश मिश्र बड़ी संख्या में बाल आश्रयों में रह रहे बालकों को लेकर पहुंचे थे।

सुबह 6 बजे से 10 बजे तक बच्चों ने चिड़ियों को देखा और उनकी गिनती की। इस दौरान निर्माणाधीन चिड़ियाघर और रामगढ़ झील के आस-पास बड़ी संख्या में तरह-तरह की पक्षियां दिखीं। विशेषों ने बाकायदा उनकी सूची तैयार की। पक्षी का नाम, प्रकार, उनकी संख्या दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें