DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:01|IST

अगली स्टोरी

पुलिस चौकी में घुस कर पूर्व प्रधान और समर्थकों ने मचाया उत्पात

कुशीनगर के तरया सुजान थाना क्षेत्र की बंजरवा पुलिस चौकी पर हिरासत में लिए गए रकबा राजा के पूर्व प्रधान और उसके समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। चौकी के सिपाहियों से बदसलूकी की और पूर्व प्रधान को छुड़ा ले गए। सूचना पर पहुंची तीन थानों की पुलिस अब मनबढ़ों की तलाश में दबिश दे रही है। लाठी-डंडों से लैस समथकों ने चौकी में तोड़फोड़ भी की।

मंगलवार की देर शाम पटहेरवा थाना क्षेत्र के रकबा राजा गांव का पूर्व प्रधान रामबली यादव नशे में धुत होकर शराब की दुकान के पास चखना के दुकानदार से भिड़ गया। मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई थी। भीड़ देखकर चौकी पर तैनात एक सिपाही पहुंचा। वह वहां जुटी भीड़ को हटाने का प्रयास करने लगा। सिपाही का वहां आना और भीड़ को हटाना पूर्व प्रधान को इतना नागवार लगा कि वह सिपाही से भी उलझ गया। दोनों मे मारपीट होने लगी। यह देख चौकी पर तैनात दो अन्‍य सिपाही भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने पूर्व प्रधान को हिरासत में लिया और पुलिस चौकी ले आए। 
 

कुछ देर बाद 40-50 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस होकर पूर्व प्रधान के समर्थकों ने पुलिस चौकी पर धावा बोल दिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों से मारपीट करते हुए चौकी में तोड़फोड़ की और पूर्व प्रधान को लेकर फरार हो गए। सूचना पाकर थानाध्यक्ष तरया सुजान सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में पटहेरवा और तरया सुजान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। डॉयल-112 की वैन भी पहुंची। पुलिस फोर्स राजा गांव में लगातार दबिश दे रही है। घटना के बाद पुलिस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

पूर्व प्रधान ने पहले खुद पुलिस से अभद्रता की।फिर समर्थकों ने चौकी में घुसकर बदसलूकी की। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विनोद मिश्र, एसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ex pradhan and supporters attacked on police chauki in kushinagar