ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपूर्व मंत्री अमरमणि बीमार, बीआरडी के आईसीयू में भर्ती

पूर्व मंत्री अमरमणि बीमार, बीआरडी के आईसीयू में भर्ती

मधुमिता हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी एक बार फिर बीमार हो गए हैं। रविवार को उन्हें जेल से बीआरडी मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहां मेडिसिन आईसीयू में उनका इलाज चल रहा...

पूर्व मंत्री अमरमणि बीमार, बीआरडी के आईसीयू में भर्ती
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 24 Jun 2018 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मधुमिता हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी एक बार फिर बीमार हो गए हैं। रविवार को उन्हें जेल से बीआरडी मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहां मेडिसिन आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। तीमारदारी में पुत्र विधायक अमनमणि त्रिपाठी और दोनों बेटियां मौजूद हैं।

रविवार की शाम करीब साढ़े तीन बजे अमरमणि त्रिपाठी को लेकर जेल प्रशासन बीआरडी पहुंचा। जेल प्रशासन द्वारा जारी किए गए डॉक्टरी कागजात में उन्हें पैरों की नसों में दर्द, चलने में परेशानी, हाई लेवल शुगर, बुखार और उल्टी की परेशानी बताई गई।

ट्रॉमा सेंटर में मचा हड़कंप

पूर्व मंत्री को जेल से एम्बुलेंस से लाया गया। ट्रॉमा सेंटर पर एम्बुलेंस से अमरमणि को उतरता देखकर डॉक्टर व कर्मचारी सकते में आ गए। आनन-फानन में पर्चा बनवा कर उन्हें मेडिसिन इमरजेंसी में भेजा गया। मेडिसिन में डॉक्टर राजकिशोर सिंह की टीम के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती कर लिया।

बीपी, पल्स रहा सामान्य

सूत्रों की माने तो अमरमणि की प्रारंभिक जांच में किसी गंभीर बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। पेशाब के रास्ते में संक्रमण मिला है। रक्तचाप और पल्स सामान्य है। शुगर का स्तर कुछ अधिक है। डॉक्टर ने कुछ और जांच कराने की सलाह दी है। सोमवार को उनकी और जांचें होंगी।

पहले भी बीआरडी में तीन साल भर्ती रहे हैं पूर्व मंत्री

पूर्व मंत्री अमरमणि का बीआरडी मेडिकल कालेज से काफी करीबी नाता रहा है। मानसिक बीमारी के इलाज के लिए वह मेडिकल कालेज के प्राइवेट वार्ड में तीन साल भर्ती रहे। बीते 26 फरवरी 2013 को उन्हें जेल से बीआरडी में भर्ती किया गया था। बीआरडी में बीमारी के नाम पर बाहुबलियों के भर्ती होने के मामले का हाईकोर्ट ने संज्ञान ले लिया। हाईकोर्ट के सख्त तेवर के बाद डॉक्टरों 11 दिसम्बर 2016 को उन्हे डिस्चार्ज किया। हाईकोर्ट के सख्त तेवर को देखकर शासन ने तत्कालीन प्राचार्य, एसआईसी और दो डॉक्टरों पर कार्रवाई भी की।

तीमारदारी में जुटी है संतान

पिता के बीमार होने की खबर से नौतनवा से विधायक व पुत्र अमनमणि त्रिपाठी परेशान हो गए। वह दोनों बहनों के साथ बीआरडी पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से पिता की बीमारी का हाल जाना। तीनों देर रात तक आईसीयू में मौजूद रहे।

कागजी ही रही सात डॉक्टरों की कमेटी

रविवार को अमरमणि को भर्ती करने के मामले में बीआरडी प्रशासन ने सात डॉक्टरों की कमेटी से कोई मंजूरी नहीं ली। वर्ष 2016 में हाईकोर्ट के सख्त एक्शन के बाद कालेज प्रशासन ने आनन-फानन में सात विभागाध्यक्षों की कमेटी का गठन किया था। इसकी सूचना अदालत को भी दी। नियम बनाया गया कि जेल से भर्ती के लिए लाए गए मरीज की जांच यह कमेटी भी करेगी।

जेल से रेफर होने के बाद रविवार की शाम को पूर्व मंत्री मेडिकल कालेज लाए गए। मेडिसिन में डॉ. राजकिशोर की टीम ने उनकी जांच कर भर्ती किया। उन्हें पैरों की नसों में दर्द, चलने में परेशानी, उल्टी के साथ हाई लेवल शुगर की शिकायत है।

डॉ. एके श्रीवास्तव, प्रभारी एसआईसी, बीआरडी मेडिकल कालेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें