ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहर निजी अस्पताल को बनाना होगा आइसोलेशन वार्ड

हर निजी अस्पताल को बनाना होगा आइसोलेशन वार्ड

मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर ने निजी अस्पताल प्रबंधनों से कहा है कि सभी को हर हाल में अपने यहां कोविड आइसोलेशन वार्ड का प्रबंध करना होगा। संक्रमण बढ़ता जा रहा है जिससे पहले से ही अच्छी तैयारी जरूरी है।...

हर निजी अस्पताल को बनाना होगा आइसोलेशन वार्ड
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 24 Jul 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर ने निजी अस्पताल प्रबंधनों से कहा है कि सभी को हर हाल में अपने यहां कोविड आइसोलेशन वार्ड का प्रबंध करना होगा। संक्रमण बढ़ता जा रहा है जिससे पहले से ही अच्छी तैयारी जरूरी है। कमिश्नर बुधवार को एनेक्सी भवन सभागार में डीएम गोरखपुर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, नर्सिंगहोम संचालकों, चारों जिलों के सीएमओ, एयरफोर्स, रेलवे, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ कोविड 19 के प्रभाव एवं उससे बचाव के इंतजाम की समीक्षा कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी को एक दूसरे के साथ सहयोग करते हुए कोरोना से लड़ना है और मंडल के आमजन की रक्षा करनी है। बैठक में लंबे मंथन के बाद निर्णय लिया गया कि मंडल के सभी प्राइवेट अस्पताल अपने यहां कोविड आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करें, जिससे कि किसी भी कोविड संदिग्ध व्यक्ति का इलाज किया जा सके। कमिश्नर ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को संक्रमित होने की रिपोर्ट आने पर सीएमओ से विचार विमर्श करके कोविड केयर सुविधा में स्थानान्तरित कराया जाए।

कमिश्नर ने कहा कि प्राइवेट नर्सिंग होम, शासनादेश के मुताबिक अपने यहां लेवल-2 की सुविधा मुहैया कराएं। बैठक के दौरान सभी सीएमओ ने आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के भीतर जिलों में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में लेवल-2 कोविड केयर सुविधा शुरू करा देंगे। कमिश्नर ने निर्देश दिया कि सभी जिलों में होम आइसोलेशन एवं होटल आइसोलेशन में रखे गए लोगों की नियमित निगरानी के लिए कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहे और प्रतिदिन लोगों से बात कर उनके स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी ली जाए। एंटीजन किट का समझदारी से प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें