ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगजब की इंजीनियरिंग, टपकते छत पर टिन शेड

गजब की इंजीनियरिंग, टपकते छत पर टिन शेड

गोरखपुर जंक्शन पर बने आरआरआई पैनल भवन में गजब की इंजीनियरिंग (जुगाड़) देखने को मिली है। अमूमन जहां टिन शेड हटाकर लिंटर लगाया जाता है वहीं आरआरआई पैनल में लिंटर के ऊपर टीन शेड लगा दिया गया...

गजब की इंजीनियरिंग, टपकते छत पर टिन शेड
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 15 Oct 2018 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जंक्शन पर बने आरआरआई पैनल भवन में गजब की इंजीनियरिंग (जुगाड़) देखने को मिली है। अमूमन जहां टिन शेड हटाकर लिंटर लगाया जाता है वहीं आरआरआई पैनल में लिंटर के ऊपर टीन शेड लगा दिया गया है।

कर्मचारियों की छत टपकने की शिकायत पर जब भवन की जांच कराई गई तो छत पर कई जगह लीकेज मिले। जांच के बाद उसकी मरम्मत कराने की बजाए ऊपर टीन शेड लगा दिया गया। सामान्य व्यवस्था में अगर छत टपकती है तो या तो उसकी मरम्मत कराई जाती है या फिर से ढलाई कराई जाती है।

2013 में बना था आरआरई पैनल

2013 में आरआरआई पैनल बनाया गया था। शुरुआत में कर्मचारियों को काफी असुविधा हुई। उन्हें शौचालय के लिए बाहर जाना पड़ता था। कुछ महीने पहले वहां शौचालय और पानी की व्यवस्था की गई। इसके बाद छत टपकने का सिलसिला शुरू हो गया। असुविधा हुई तो आनन-फानन में लिंटर के ऊपर टीन शेड लगा दिया गया।

रेलवे का सबसे महत्वपूर्ण भवन

आरआरआई पैनल रेलवे का सबसे अभिन्न अंग है। दरअसल यहीं से सभी ट्रेनें नियंत्रित की जाती हैं। यहां थोड़ी भी चूक हुई तो कोई भी दुर्घटना हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें