DA Image
11 जुलाई, 2020|12:50|IST

अगली स्टोरी

उर्जा मंत्री 24 को करेंगे गोरखपुर जोन के इंजीनियरों से सीधा संवाद, सांसद-विधायक भी शामिल होंगे

प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को गोरखपुर जोन के सभी अभियंताओं संग वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात करेंगे। जोन के अधिकारियों से ऊर्जा मंत्री का सीधा संवाद सरकार बनने के बाद पहली बार होगा। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के स्थानीय सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों की लंबित मांगों के अलावा अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सीधा संवाद करेंगे। इसके अलावा 20 अप्रैल से शुरू हुए सौभाग्य योजना के कनेक्शन के बारे में भी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से राय मांगी जाएगी।

ऊर्जा मंत्री के वीडियो कांफ्रेसिंग को लेकर पूर्वांचल विद्युत वितरण मंडल के निदेशक के बालाजी ने जोन के मुख्य अभियंता को  पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया है। बताया कि अधिशासी अभियंताओं से लेकर अधीक्षण अभियंता अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर संपर्क करें। उन्हें फोन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग की जानकारी दें। इसके अलावा उनकी जनता से जुड़ी समस्याओं को सुनें। ऊर्जा निगम की योजनाओं को अधिक से अधिक बताएं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान 24 घंटे आपूर्ति उपभोक्ताओं तक पहुंचाना प्रमुख होगा। 

इसके अलावा निजी नलकूप, बीपीएल व ग्रामीण अनमीटर्ड उपभोक्ताओं को औसत दर पर बिजली बिल उपलब्ध कराने के लिए जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की जाएगी। शहरी उपभोक्ताओं से नियमित रूप से बिल का भुगतान करने पर जोर दिया जाएगा। इस व्यवस्था को प्रभावी बनाया जाएगा। क्योंकि भुगतान समय से नहीं होने पर ही उनकी बकाएदारी अधिक हो जाती है।

अभियंताओं के नाम और मोबाइल नम्बर कारपोरेशन को भेजा गया
पूर्वांचल वितरण निगम गोरखपुर जोन के विभिन्न वितरण खण्डों में तैनात अवर अभियंता, एसडीओ, अधिशासी अभियंता व अधीक्षण अभियंताओं के नाम व मोबाइल नम्बर की सूची बुधवार को मुख्य अभियंता ने पावर कारपोरेशन को भेजी। वहां से इन सभी अभियंताओं को एक लिंक मिलेगा। उसके माध्यम से वे वीडियों कान्फ्रेसिंग में जुड़ेंगे। वे 24 को अपने घर या दफ़्तर में बैठकर ऊर्जामंत्री से सीधा संवाद कर सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:energy minister will do direct conversation with gorakhpur zone engineers mp and mla