ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअब वाट्सअप पर उपस्थिति दर्ज कराएंगे ग्रामीण क्षेत्र में तैनात कर्मचारी-अधिकारी

अब वाट्सअप पर उपस्थिति दर्ज कराएंगे ग्रामीण क्षेत्र में तैनात कर्मचारी-अधिकारी

ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल, ब्लाक, स्कूल एवं अन्य सरकारी कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी को व्हाट्सएप पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। जिलाधिकारी राजीव रौतेला के पहल पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया...

अब वाट्सअप पर उपस्थिति दर्ज कराएंगे ग्रामीण क्षेत्र में तैनात कर्मचारी-अधिकारी
मुख्य संवाददाता,गोरखपुरSat, 16 Sep 2017 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल, ब्लाक, स्कूल एवं अन्य सरकारी कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी को व्हाट्सएप पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। जिलाधिकारी राजीव रौतेला के पहल पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिससें सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ब्लाक, नगर पंचायत, बीआरसी आदि को जोड़ा गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर इस कार्यालय के लोगों को अपनी ग्रुप फोटो व्हाट्सएप के द्वारा भेजनी होगी।
दरअसल जिलाधिकारी के मोबाइल नम्बर पर बेलघाट ब्लाक से एक व्यक्ति ने शुक्रवार को 12.30 बजे फोन पर बताया कि वह एक समस्या के समाधान के लिए ब्लाक पर 10 बजे से आए है। शिकायत किया कि बीडीओ या अन्य स्टाफ मौजूद नही है। जिलाधिकारी ने सम्बंधित बीडीओ को फोन कर लोकेशन पूछा। उन्होंने बताया कि वह ब्लाक में मौजूद है, लेकिन थोड़ी देर पहले दवा लेने गए थे। जिलाधिकारी के निर्देश पर बीडीओ ने कार्यालय में उपस्थित सभी कर्मचारियों एवं शिकायतकर्ता के साथ एक ग्रुप फोटो व्हाट्सएप पर भेजा।
जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि इस ग्रुप से जुड़े एवं कार्यालय में बैठकर ही अन्य कार्यालयों की उपस्थिति प्राप्त करें। लेकिन नियमित रूप से क्षेत्र में भी जाए, और कार्यालयों में उपस्थिति के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें