ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबिजली कर्मी व परिजन अब निजी अस्पताल में भी करा सकेंगे इलाज

बिजली कर्मी व परिजन अब निजी अस्पताल में भी करा सकेंगे इलाज

पावर कॉरपोरेशन ने बिजली कर्मचारियों व उनके परिजनों को निजी अस्पताल में इलाज कराने की सौगात दी है। निजी अस्पतालों की ओपीडी में लम्बे समय तक इलाज कराने वाले कर्मचारियों व अभियंताओं को राहत मिलेगी। इस...

बिजली कर्मी व परिजन अब निजी अस्पताल में भी करा सकेंगे इलाज
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 31 Aug 2020 03:36 AM
ऐप पर पढ़ें

पावर कॉरपोरेशन ने बिजली कर्मचारियों व उनके परिजनों को निजी अस्पताल में इलाज कराने की सौगात दी है। निजी अस्पतालों की ओपीडी में लम्बे समय तक इलाज कराने वाले कर्मचारियों व अभियंताओं को राहत मिलेगी। इस सुविधा का लाभ सेवारत व रिटायर कर्मियों, परिवारिक पेंशनरों व आश्रित परिवारों मिलेगा। कॉरपोरेशन के इस निर्णय से जोन के करीब 1450 नियमित कर्मचारियों व अभियंताओं को राहत मिलेगी। जोन के कर्मचारियों व अभियंताओं के लिए गुरु गोरक्ष नाथ अस्पताल से करार हुआ है।

अबतक बिजली कर्मचारियों को सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में मुफ्त परामर्श मिलता है। लेकिन बिजलीकर्मी जब निजी अस्पतालों की ओपीडी में परामर्श के लिए जाते हैं तो उन्हें रुपये देने पड़ते हैं। जिनका इलाज लंबा चलता है उनका खर्च भी ज्यादा होता है। इसे देखते हुए पावर कारपोरेशन ने लंबी अवधि तक इलाज कराने वाले बिजली कर्मियों के लिए नई व्यवस्था बनाई है। इसके तहत निजी अस्पताल की ओपीडी में परामर्श के बाद दवा पर हुए खर्च की पावर कॉरपोरेशन प्रतिपूर्ति करेगा।

दवा पर हुए खर्च की होगी वापसी

निजी अस्पताल की ओपीडी में परामर्श के बाद दवा पर हुए खर्च की प्रतिपूर्ति होगी। खून व अन्य परीक्षण, ताकत बढ़ाने वाली दवाओं, साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन के मद में अस्पतालों की ओर से लिए जाने वाले रुपये की प्रतिपूर्ति नहीं होगी।

लखनऊ जोन में सबसे ज्यादा अस्पताल

लखनऊ जोन में सबसे ज्यादा 19 अस्पतालों से पावर कारपोरेशन ने करार किया है। गोरखपुर, मथुरा, आगरा, झांसी, मुरादाबाद में एक-एक अस्पतालों से करार किया गया है।

प्रदेश के बाहर यहां करा सकेंगे बिजली कर्मी इलाज

मेदांता गुड़गांव

एम्स नई दिल्ली

फोर्टिस हॉस्पिटल नई दिल्ली

अपोलो अस्पताल, दिल्ली

सरगंगा राम हॉस्पिटल, दिल्ली

टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल, मुंबई

शंकर नेत्रालय, चेन्नई

अपोलो हॉस्पिटल, चेन्नई

बोले मुख्य अभियंता

निजी अस्पतालों की ओपीडी में इलाज में हुए खर्च की प्रतिपूर्ति मिलेगी। पावर कारपोरेशन ने बिजलीकर्मियों को तोहफा दिया है।

- देवेंद्र सिंह, मुख्य अभियंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें