ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर25 हजार घरों की बिजली आपूर्ति तीन घंटे ठप रही

25 हजार घरों की बिजली आपूर्ति तीन घंटे ठप रही

गोरखपुर। वरिष्ठ संवादादता एफसीआई ट्रांसमिशन बिजली घर से सूरजकुड और दुर्गाबाड़ी को आने वाली...

25 हजार घरों की बिजली आपूर्ति तीन घंटे ठप रही
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 15 Aug 2022 02:50 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवादादता

एफसीआई ट्रांसमिशन बिजली घर से सूरजकुड और दुर्गाबाड़ी को आने वाली 33 केवी लाइन पर रविवार को पेड़ की डाल गिरने से ब्रेकडाउन हो गया। लिहाजा दोनों बिजली घरों से जुड़े करीब 25 हजार घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

सुबह बिजली गुल होने से लोगों को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ीं। ज्यादातर घरों में पानी और रोशनी का संकट हो गया। कर्मचारियों ने फाल्ट दुरुस्त कर सुबह आठ बजे आपूर्ति बहाल की।

बिजली कर्मचारियों के मुताबिक दोनों बिजली घरों की आपूर्ति ठप होने की जानकारी मिलते ही पहले बिजली घर की जांच की। फाल्ट नहीं मिलने पर लाइन की पेट्रोलिंग शुरु की गई। नकहा क्रासिंग पर हाइटेंशन लाइन पर पेड़ की डाली गिरी मिली। पेड़ की डाल काटकर सुबह आठ बजे आपूर्ति बहाल कर दी गई। बिजली आपूर्ति आते ही सूरजकुंड फीडर में गड़बड़ी आ गई। इस कारण तकरीबन दो घंटे बिजली गुल रही।

उधर उपभोक्ताओं का कहना है कि बिजली निगम की लापरवाही से हमलोगों को आए दिन बिजली संकट से परेशानी झेलनी पड़ रही है। तीन साल तक हर दिन कटौती कर दोनों बिजली घरों की अलग-अलग एचटी लाइन बनी, लेकिन अबतक उसका लाभ नहीं मिल पाया।

बोले एक्सईएन

33 केवी लाइन पर पेड़ की डाली गिरने से भोर में पांच बजे ब्रेकडाउन होने से सूरजकुंड और दुर्गाबाड़ी बिजली घर की आपूर्ति बंद हो गई। कर्मचारियों ने फाल्ट दुरुस्त कर आठ बजे आपूर्ति बहाल कर दी। दोनों बिजली घरों की आपूर्ति एक ही खंभे से होने के कारण फाल्ट होते ही दोनों की बिजली ठप हो जाती है। ऐसे में अलग लाइन बनाने को इस्टीमेट तैयार कर भेजा गया है।

- ई. अतुत रघुवंशी, एक्सईएन, बक्शीपुर वितरण खंड द्वितीय

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें