ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरतार टूटने से रामजानकी नगर में आधीरात तक गुल रही बिजली

तार टूटने से रामजानकी नगर में आधीरात तक गुल रही बिजली

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता राप्तीनगर उपकेन्द्र क्षेत्र में शनिवार की रात हाईटेंशन तार टूटने के कारण रामजानकी नगर फीडर क्षेत्र में चार घण्टे बिजली गुल रही। गर्मी व उमस से हजारों परिवार आधी रात तक...

तार टूटने से रामजानकी नगर में आधीरात तक गुल रही बिजली
कार्यालय संवाददाता,GorakhpurSun, 18 Jun 2017 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
राप्तीनगर उपकेन्द्र क्षेत्र में शनिवार की रात हाईटेंशन तार टूटने के कारण रामजानकी नगर फीडर क्षेत्र में चार घण्टे बिजली गुल रही। गर्मी व उमस से हजारों परिवार आधी रात तक जागते रहे। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग घर की छत और सड़क पर टहलते रहे। रात 12.30 बजे आपूर्ति बहाल होने पर लोगों को राहत मिली।
बिजली कर्मचारियों के मुताबिक शनिवार की रात ओवरलोड से पार्वतीनगर में हाईटेंशन तार टूट गया। लिहाजा रामजानकी नगर फीडर से जुड़े क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। घरों में लोग खाना-खाने की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान बिजली गुल होने से मुश्किल खड़ी हो गई।
रामजानकी नगर फीडर बंद होने से गर्मी व उमस से बेहाल रहे हजारों परिवार
बिजली के इंतजार में लोग घर की छतों व सड़कों पर टहलते रहे, लेकिन मच्छरों के आंतक से उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली। उधर सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुचे बिजली कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से तार जोड़कर रात 12  बजे आपूर्ति बहाल की। इसके बाद लोगों को राहत मिली।

जर्जर तार लोड पड़ते ही टूट जा रहे
महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे हाईटेंशन लाइन के तार जर्जर हो गए है। विद्युत लोड पड़ते ही टूट जा रहे है। आए दिन तार टूटने के कारण बिजली गुल होने से शहरवासियों को बिजली सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है। बिजली निगम के मुताबिक आवास विकास कालोनी, सिंघड़िया, तारामण्डल, रापतीनगर, चरगांवा, रेलविहार, बक्शीपुर, दिव्यनगर, शाहपुर, पादरी बाजार क्षेत्र में हाईटेंशनलाइन के तार जर्जर हो गए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें