DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:31|IST

अगली स्टोरी

बिजली पर गिरती बिजली ने बढ़ाया संकट

बिजली पर गिरती बिजली ने बढ़ाया संकट

बारिश के साथ गिर रही बिजली ने बिजली निगम की मुसीबत बढ़ा दी है। दो दिनों में बिजली गिरने से शहर के लोहिया, नॉर्मल और विकास नगर उपकेंद्रों की आपूर्ति घंटों ठप रही। बिजली गिरते ही इंसुलेटर पंक्चर हो जा रहे हैं दूसरी ओर दो दिन में शहर के तीन उपकेंद्र बिजली गिरने के कारण बंद हो गए।

बिजली गिरने से न सिर्फ उपकेंद्र बंद हो रहे हैं बल्कि स्मार्ट मीटरों में भी खराबी आने की शिकायतें सामने आयी हैं। सोमवार दोपहर एक बजे बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी। तारामंडल क्षेत्र के सर्किट हाउस उपकेंद्र से लोहिया उपकेंद्र को जाने वाली 33 हजार की लाइन पर बिजली गिर गई। इस कारण पांच इंसुलेटर पंक्चर हो गए। 5:45 घंटे उपकेंद्र बंद रहा। दूसरी ओर बरहुआ पारेषण उपकेंद्र से लालडिग्गी होते हुए नॉर्मल उपकेंद्र को आने वाली 33 हजार की लाइन पर मंगलवार सुबह 11 बजे बिजली गिर गई। चार इंसुलेटर पंक्चर होने के कारण पांच घंटे आपूर्ति बाधित रही।

15 हजार से ज्यादा उपभोक्ता बिजली के लिए परेशान रहे। अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने माना कि बिजली से उपकरणों को बचाने के लिए सभी उपकेंद्रों के स्विच यार्ड में लाइटिंग अरेस्टर मशीनें लगी हैं लेकिन लेकिन तारों पर बिजली गिरने से इंसुलेटर पंक्चर हो जा रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Electricity falling on electricity increases crisis