ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबिजली निगम की जांच टीम ने पकड़ी 42 हजार रीडिंग स्टोर

बिजली निगम की जांच टीम ने पकड़ी 42 हजार रीडिंग स्टोर

महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली निगम की टीम लाइन लास वाले फीडरों पर अभियान चला रही है। सोमवार को जांच के दौरान हांसपुर इलाके में एक उपभोक्ता के मीटर में 42 हजार रीडिंग स्टोर मिली। जांच टीम ने ...

बिजली निगम की जांच टीम ने पकड़ी 42 हजार रीडिंग स्टोर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 01 Sep 2020 04:03 AM
ऐप पर पढ़ें

महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली निगम की टीम लाइन लास वाले फीडरों पर अभियान चला रही है। सोमवार को जांच के दौरान हांसपुर इलाके में एक उपभोक्ता के मीटर में 42 हजार रीडिंग स्टोर मिली। जांच टीम ने रीडिंग पर बिल बनाकर उपभोक्ता को दिया। भुगतान नही करने पर बिजली काट दी जाएगी।

नार्मल अवर अभियंता प्रदीप सिंह ने बताया कि लाइन लॉस की वजह से सभी जेई को उपभोक्ताओं की सूची सौंपी गई है। फीडर के हिसाब से उपभोक्ताओं की जांच की जाएगी। इसी क्रम में राजघाट फीडर के हांसपुर इलाके में उपभोक्ता मोहम्मद फारुख व जरीना अख्तर के परिसर में दो मीटर लगे पाए गए। चेकिंग करने पर दोनों में कुल 42 हजार रीडिंग स्टोर मिली। उन्होंने बताया कि लगभग 3 लाख रुपये का बिजली बिल बना है। उपभोक्ता को रीडिंग पर बिल बनाकर दे दिया गया।

रीडर नहीं आते हम क्या करें

बिजली निगम की बिलिंग एजेंसी के लोग घरों में रीडिंग निकलने समय से नही पहुँचते। उपभोक्ता ने बताया कि उनके यंहा रीडर बिल निकालने आते ही नही। इसी वजह से रीडिंग स्टोर हो गई। अगस्त के बिल खुद जाकर जमा किया था।

कृष्णा टॉकीज समेत 11 बड़े बकाएदारों की काटी बिजली

विद्युत वितरण खंड बक्शीपुर की तरफ से 10 किलोवाट से अधिक के बकाएदारों की जांच की गई। अधिशासी अभियंता यदुनाथ राम ने बताया कि बीएसएनएल एक्सचेंज गोरखनाथ व बक्शीपुर, कृष्णा टाकीज, नवल किशोर फ्लोर मिल, सहित कुल 12 बड़े बकाएदारों की बिजली काटी गई। 16 बकाएदारों से 77.20 लाख रुपए जमा कराए गए। बताया कि अगले महीने पहले सप्ताह में 5 किलोवाट से 9 किलोवाट तक के बकाएदार उपभोक्ताओं की चेकिंग कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें