ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररोजाना लोकेशन शेयर के निर्देश के विरोध में बिजली अभियंता मुखर

रोजाना लोकेशन शेयर के निर्देश के विरोध में बिजली अभियंता मुखर

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता पावर कॉरपोरेशन ने बीते दिनों आदेश दिया कि सभी जोन के...

रोजाना लोकेशन शेयर के निर्देश के विरोध में बिजली अभियंता मुखर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 01 Feb 2023 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पावर कॉरपोरेशन ने बीते दिनों आदेश दिया कि सभी जोन के मुख्य अभियंता व वितरण मण्डलों के एसई रोजाना सुबह 9 बजे अपनी गुगल लोकेशन एमडी के वाट्सएप ग्रुप में शेयर करेंगे। इस नए आदेश के विरोध में अभियंता संघ के पदाधिकारी व सदस्य मुखर हो गए है। उन्होंने इस आदेश को निजता का हनन बताते हुए निरस्त करने की मांग की है। साथ ही एमडी से एक स्मार्टफोन, पावर बैंक व इंटरनेट डाटा की ग भी रखी है।

पूर्वाचल निगम के निदेशक कामर्शिलय ई. राजेंद्र प्रसाद ने अपने पत्र में कहा है कि सभी जोन के मुख्य अभियंता व वितरण मंडलों के अधीक्षण अभियंताओं को अपनी लोकेशन का विवरण रोजाना सुबह 9 बजे भेजनी होगी। सभी अभियंता अपनी लोकेशन की गुगल फोटो एमडी पीयूवीवीएनएल ग्रुप पर रोजाना सुबह 9 बजे तक अपलोड करेंगे। लोकेशन की गुगल फोटो अपलोड नहीं करने वाले अभियंताओं के खिलाफ मुख्यालय से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसी का विरोध जताते हए उप्र राज्य विद्युत परिषद अभियंता संध के महासचिव जितेंद्र सिंह गुर्जर ने प्रबंध निदेशक, पावर कारपोरेशन को पत्र लिखा है कि ये आदेश अव्यवहारिक व मानसिक उत्पीड़न करने वाला है।

नियमानुसार, कार्यालय की अवधि सुबह 10 बजे से शुरू होती है। ऐसे में सुबह 9 बजे से लोकेशन मांगना उनकी निजता का हनन है। कार्यालय जाने के पहले अभियंता अपने परिवार के साथ निजी पलों को जीते हैं। सुबह से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग कर शीर्ष प्रबंधन पहले ही अभियंताओं का उत्पीड़न कर रहा। ये आदेश अभियंताओं को मानसिक कष्ट देने वाला है। इससे अभियंताओं की सुरक्षा भी खतरे में है। स्थानीय अभियंताओं ने भी इस फैसले का विरोध जताया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें