ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर कप्तानगंज से गोरखपुर तक ट्रायल में दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन

कप्तानगंज से गोरखपुर तक ट्रायल में दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन

गोरखपुर-नरकटियागंज और गोरखपुर-थावे रेलखंड की विद्युतीकरण प्रक्रिया के पहले फेज में कप्तानगंज-गोरखपुर के बीच विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो गया। शुक्रवार को पूजा पाठ के बाद कप्तानगंज-गोरखपुर रूट पर...

 कप्तानगंज से गोरखपुर तक ट्रायल में दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरFri, 23 Mar 2018 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर-नरकटियागंज और गोरखपुर-थावे रेलखंड की विद्युतीकरण प्रक्रिया के पहले फेज में कप्तानगंज-गोरखपुर के बीच विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो गया। शुक्रवार को पूजा पाठ के बाद कप्तानगंज-गोरखपुर रूट पर ट्रायल के लिये इलेक्ट्रिक इंजन को रवाना किया गया।  

कप्तानगंज-गोरखपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाने की रिपोर्ट ओके आते ही 30 या 31 मार्च को मुख्य संरक्षा आयुक्त(सीआरएस) निरीक्षण करेंगे एवं अप्रैल से इस रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन प्रारंभ हो जाएगा। कप्तानगंज-नरकटियागंज एवं कप्तानगंज-थावे रूट पर विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद ही इलेक्ट्रिक ट्रेनों को पूरा लाभ जनपदवासियों को मिल सकेगा।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार जून-जुलाई माह तक इन रूटों का भी विद्युतीकरण कार्य करा लिया जायेगा, जिसके बाद लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या बढाई जायेगी। इससे एक्सप्रेस ट्रेनों से कम समय में यात्रा करने का लाभ मिलेगा। इलेक्ट्रिक इंजन ट्रायल मुहूर्त के मौके पर बड़ी संख्या में जुटे लोग विद्युतीकरण प्रक्रिया पूर्ण होने से उत्साहित थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें