ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअब काउण्टर पर मीटर रीडिंग की फोटो दिखाकर बिल बनवा सकेंगे उपभोक्ता

अब काउण्टर पर मीटर रीडिंग की फोटो दिखाकर बिल बनवा सकेंगे उपभोक्ता

बिलिंग कंपनी सीआई के कर्मचारियों की लापरवाही से अफसरों को सप्ताहभर में ही अपना आदेश वापस लेना पड़ा। अब उपभोक्ता स्मार्ट फोन से मीटर रीडिंग की फोटो खींचकर काउण्टर पर दिखाकर बिल बनवा सकेंगे। काउण्टर...

अब काउण्टर पर मीटर रीडिंग की फोटो दिखाकर बिल बनवा सकेंगे उपभोक्ता
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 25 Nov 2017 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलिंग कंपनी सीआई के कर्मचारियों की लापरवाही से अफसरों को सप्ताहभर में ही अपना आदेश वापस लेना पड़ा। अब उपभोक्ता स्मार्ट फोन से मीटर रीडिंग की फोटो खींचकर काउण्टर पर दिखाकर बिल बनवा सकेंगे। काउण्टर कर्मचारी उस रीडिंग के मुताबिक बिल बनाकर उपभोक्ताओं को मुहैया कराएंगे।

बता दें कि सप्ताहभर पहले एसई ने काउण्टर से रीडिंग पर बिल बनाने की व्यवस्था पर रोक लगा दिया था। नई व्यवस्था में उपभोक्ताओं को अपने क्षेत्र के संबंधित खंड के अधिशासी अभियंता, एसडीओ या बिलिंग एजेंसी के कर्मचारी को मैसेज कर करना था। हर दिन 150 से 200 उपभोक्ता बिल नहीं बनने की शिकायत दर्ज करा रहे थे। बिलिंग कंपनी के कर्मचारी दर्ज शिकायतों के मुताबिक बिल नहीं बना रहे थे। नई व्यवस्था को फेल होते देखकर अधिकारियों ने अपने निर्णय को बदल कर पुरानी व्यवस्था को बहाल करने के साथ ही यह जोड़ दिया है कि उपभोक्ताओं को अब मीटर रीडिंग की फोटो दिखाना पड़ेगा।

नगरीय अधीक्षण अभियंता ए.के. सिंह ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के बिल नहीं बन पा रहे हैं वह अपने मीटर की फोटो खींच लें। फोटो में मीटर नंबर और रीडिंग साफ-साफ दिखनी चाहिए। उसे काउण्टर पर दिखाकर बिल बनवा सकते है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें