DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ हजार परिवारों को लो-वोल्टेज व कटौती से मिलेगी राहत

आठ हजार परिवारों को लो-वोल्टेज व कटौती से मिलेगी राहत

महानगर के खोराबार व पादरी बाजार क्षेत्र के आठ हजार परिवारों को अगले महीने से लो-वोल्टेज व फाल्ट से राहत की उम्मीद है। मुख्य अभियंता का कहना है कि दोनों उपकेन्द्रों में 5-5 एमवीए के अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। इससे लो-वोल्टेज व ओवरलोड की समस्या का समाधान हो जाएगा। इन क्षेत्रों में आए दिन बिजली कटौती व लो-वोल्टेज की दिक्कत खड़ी हो जाती है।

खोराबार उपकेन्द्र में 10-10 एमवीए के दो पॉवरवर ट्रांसफार्मर शहरी क्षेत्र के लिए लगे है। इसी से ही ग्रामीण क्षेत्र के रामगढ़ फीडर से जुड़े दर्जनभर से अधिक मोहल्लों व गांवों को बिजली आपूर्ति होती है। फीडर क्षेत्र काफी बड़ा होने से ओवरलोड भी रहता है। इससे आएदिन लो-वोल्टेज की समस्या रहती है। इतना ही नहीं शहरी क्षेत्र में ओवरलोड होने पर नगरीय क्षेत्र के अभियंता रामगढ़ फीडर को बंद करा देते है। ऐसे में उपभोक्ताओं को दिन में घण्टों बिन बिजली रहना पड़ता है। अक्सर पूरी रात बिजली गायब रहती है। यही स्थिति पादरी बाजार उपकेन्द्र से जुड़े मोहल्लों में भी है। वहां पर 10 व 5 एमवीए के दो पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगे हैं। एक से शहरी क्षेत्र के कुछ फीडरों को, दूसरे से ग्रामीण फीडरों को बिजली दी जाती है।

शिकायत मिलने पर जोन के मुख्य अभियंता ई. देवेन्द्र सिंह ने शनिवार को ग्रामीण वितरण मण्डल के अधीक्षण अभियंता को बुलाकर निर्देश दिए कि रामगढ़ फीडर व पादरी बाजार उपकेन्द्र में 5-5 एमवीए के अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगाने के इस्टीमेट बनाकर दें। ताकि दोनों क्षेत्रों में लो-वोल्टेज व ओवरलोड से आए दिन होने वाली कटौती से उपभोक्ताओं को राहत मिल सकें। ग्रामीण एसई ने देरशाम दोनों उपकेन्द्रों का निरीक्षण कर करीब 2.50 करोड़ का इस्टीमेट बनाकर मुख्य अभियंता को सौंप दिया।

पादरी बाजार क्षेत्र में एलटी लाइन के विस्तार के लिए होगा सर्वे

मुख्य अभियंता ने ग्रामीण एसई को निर्देश दिया है कि पादरी बाजार क्षेत्र में सर्वे कराकर एलटी लाइन के विस्तार का इस्टीमेट बनाकर दें। देख लें कि किन -किन मोहल्लों में ट्रांसफार्मर की जरूरत है। ताकि लो-वोल्टेज की समस्या खत्म हो सके। बांस-बल्ली पर गए केबल को हटाने के लिए एलटी लाइन का विस्तार आवश्यक हो गया है।

...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eight thousand families will get relief from low voltage and cuts