DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जलभराव से निजात के लिए बिछिया में बनेगा नाला

बिछिया तुलसीराम से लेकर अकोलवा तक हुए जलभराव से लोगों को निजात दिलाने के लिए गुरुवार को कई विभागों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची।। लगभग पांच सौ परिवार जलभराव के कारण दुश्वारियों का सामना कर रहे हैं। पानी के बहाव में बाधा बन रही दीवार को तोड़ने के लिए जेसीबी भेजी गई लेकिन पानी भरा होने के कारण जेसीबी ही फंस गई। संयुक्त टीम ने तीन दिन में लोगों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है। साथ ही स्थाई निजात के लिए नाला निर्माण का प्रस्ताव भी तैयार करने पर सहमति बन गई। 

‘‘जलभराव से राहत दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। एक दीवार पानी के बहाव में बाधा बन रही है। इसे गिराने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली। दीवार बनाने वाले को तीन दिन की मोहलत दी गई है। तीन दिन के अंदर दीवार नहीं तोड़ी गई तो नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी। स्थाई समाधान के लिए पांच फीट चौड़े नाले का प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है।’’ 
डी. के. सिन्हा, अपर नगर आयुक्त प्रथम
बिछिया ताड़ीखाना के आगे हुए जलभराव को लेकर डीएम द्वारा बनाई गई संयुक्त टीम गुरुवार को खाली हाथ लौट आई। अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, तहसीलदार डॉ.संजीव दीक्षित और जीडीए के एक्सईएन आरएस दिवाकर के नेतृत्व में पहुंची टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण को गिराने का आदेश दिया। जेसीबी जैसे ही आगे बढ़ी पहिया दलदल में फंस गया। ड्राइवर ने इसके बाद हाथ खड़ा कर दिया। इसके बाद गैंग लगा कर दीवार गिराने का प्रयास किया गया लेकिन जलभराव व बारिश के कारण संभव नहीं हो सका। दीवार में छोटा सा सुराख हो पाया है। दीवार बनाने वाले को ध्वस्तीकरण के लिए तीन दिन का समय दिया है। इसके बाद संयुक्त टीम ने तय किया कि बरसात बाद नाले का एलाइनमेंट तय करने के लिए राजस्व विभाग सर्वे करेगा।
नाला निर्माण के लिए होगा सर्वे
जलभराव से लोगों को निजात दिलाने के लिए नाले का एलाइनमेंट तय करना होगा। नाला सरस्वतीपुरम, अकोलवा और गायत्रीपुरम होते हुए गोडधोइया नाले में जोड़ा जाएगा। जीडीए के मुताबिक जमीन तो कास्तकारों की है लेकिन भवनों का नक्शा स्वीकृत नहीं है। ऐसे में ध्वस्तीकरण को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Drain to be made in a buckle to get rid of waterfalls