ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनई-पुरानी रचनाओं का संग्रह तैयार कर रहे डॉ. कलीम कैसर

नई-पुरानी रचनाओं का संग्रह तैयार कर रहे डॉ. कलीम कैसर

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन में लोगों ने अपने-अपने घरों में खुद को कैद कर लिया है। मशहूर शायर कलीम कैसर सरीखे कई लोग इस मुश्किल समय का सदुपयोग कर समाज को कुछ नया देने की कोशिश में हैं।...

नई-पुरानी रचनाओं का संग्रह तैयार कर रहे डॉ. कलीम कैसर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 01 Apr 2020 02:17 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन में लोगों ने अपने-अपने घरों में खुद को कैद कर लिया है। मशहूर शायर कलीम कैसर सरीखे कई लोग इस मुश्किल समय का सदुपयोग कर समाज को कुछ नया देने की कोशिश में हैं। वह अपनी नई-पुरानी रचनाओं का संग्रह तैयार कर रहे हैं।

शहर के रहमत नगर निवासी और मशहूर शायर कलीम कैसर ने अपने आवास के एक कमरे में लाइब्रेरी बना रखी है। मंगलवार को वह लाइब्रेरी में किताबों के बीच मिले। बातचीत के दौरान कलीम कैसर ने कुछ पन्नों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कुछ नई-पुरानी रचनाएं हैं जो इघर-उधर बिखरी पड़ी थीं, उन्हें सहेज रहे हैं। लॉकडाउन में कुछ नया करने का अच्छा मौका है।

उन्होंने कहा कि वह इन रचनाओं को इस मंशा से इकट्ठा कर रहे हैं कि इन्हें समाज तक पहुंचाया जा सके। सुबह नास्ते के बाद टीवी और अखबारों के जरिये देश-दुनिया की हलचल से रूबरू होते हैं और इसके बाद लाइब्रेरी में आ जाते हैं। उनकी कोशिश है कि शीघ्र ही समाज के बीच अपना रचना संग्रह पेश करें। उन्होंने कहा कि वह आम अवाम से गुजारिश करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लॉकडाउन के पालन की अपील की जा रही है तो वजह गंभीर है। हम सभी को लॉक डाउन का पालन करना चाहिए और कोरोना से जंग में देश को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें