ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीआरडी: डॉ. बेग पर गिरी गाज, झांसी हुआ तबादला

बीआरडी: डॉ. बेग पर गिरी गाज, झांसी हुआ तबादला

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग के विभागाध्यक्ष मेजर डॉ. एमक्यू बेग का तबादला झांसी कर दिया गया है। सोमवार को तबादले का पत्र जारी होने के साथ ही उनको रिलीव कर दिया...

बीआरडी: डॉ. बेग पर गिरी गाज, झांसी हुआ तबादला
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 06 Aug 2018 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोग के विभागाध्यक्ष मेजर डॉ. एमक्यू बेग का तबादला झांसी कर दिया गया है। सोमवार को तबादले का पत्र जारी होने के साथ ही उनको रिलीव कर दिया गया।

महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. केके गुप्ता की ओर से पहले ही सख्त कार्रवाई के संकेत मिल चुके थे। सोमवार को उन पर गाज गिर गई। तबादले की खबर के साथ मेडिकल कॉलेज में यह चर्चा शुरू हो गई कि प्राचार्य के खिलाफ मोर्चा खोलना उन पर भारी पड़ गया। मेजर डॉ. एमक्यू बेग ने 28 जुलाई को प्राचार्य के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मुख्य सुरक्षा अधिकारी पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने प्राचार्य पर प्रदेश सरकार को बदनाम करने वाले काम करने के आरोप लगाए। इसके अलावा उन्होंने प्राचार्य पर जेम पोर्टल से खरीद में, ऑक्सीजन पाइप लाइन मरम्मत के टेंडर में गड़बड़ी का आरोप लगाया।

हालांकि, तब प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि डॉ. बेग से पूछा गया था कि उन्हें सुरक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी कैसे मिली। ऐसे में उनका इस्तीफा देने या न देने का कोई मतलब नहीं। प्राचार्य ने इसकी शिकायत डीजीएमई डॉ. केके गुप्ता के साथ प्रमुख सचिव से कर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें