DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोरखपुर  ›  दहेज की बलिवेदी चढ़ गई एक और बेटी, देवरिया में हुआ ये अनर्थ 

गोरखपुरदहेज की बलिवेदी चढ़ गई एक और बेटी, देवरिया में हुआ ये अनर्थ 

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरियाPublished By: Ajay
Fri, 15 Sep 2017 05:33 PM
दहेज की बलिवेदी चढ़ गई एक और बेटी, देवरिया में हुआ ये अनर्थ 

दहेज के लिए नव विवाहिता को ससुराल वालों ने गुरुवार की देर रात को जला कर हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता ने घटना की तहरीर एकौना पुलिस को दी। 

देवरिया के एकौना थाना क्षेत्र के छपरा खुर्द गांव के रहने वाले बालेकुमार पुत्र इन्द्रजीत प्रसाद हरियाणा में नौकरी करता था। उसने गोरखपुर जनपद के बासगांव थाना क्षेत्र के कटवल गांव के खदेरु की बेटी विन्द्रावती से मार्च 2017 में दिल्ली स्थित एक मंदिर में विवाह किया था। कुछ दिनों बाद दोनों पति पत्नी गांव आ गए।

इसके बाद घर में दहेज और प्रेम विवाह को लेकर विवाद होने लगा। गुरुवार की रात में महिला गंभीर रुप से जल गई। परिजनों ने देर को उसे रुद्रपुर स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर मृतका के पिता परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बेटी के ससुराल पहुंचे। उन्होंने घटना की तहरीर एकौना पुलिस को दी। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

मृतका के पिता खदेरु ने बताया कि बेटी को  दहेज के लिए जला कर मार डाला है। वह विन्द्रावती को बार बार मारते पीटते थे। इसे लेकर मैने कई बार उसके पति से बात की थी। उधर मृतका का ससुर इन्द्रजीत ने बताया की विन्द्रावती रात में छत पर सोई थी। वह दवा खाने लालटेन लेकर नीचे आई अचानक आग लग गई। इससे वह जल गई।   

संबंधित खबरें